उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू से राजस्व भवन के लोकार्पण कराने की तैयारी, कलेक्टर और कमिश्नर ने किया निरीक्षण

ग्वालियर. संगीत विश्वविद्यालय के नजदीक बने नवीन राजस्व भवन का शुभारंभ उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू से कराने की तैयारी की जा रही है। 12 अक्टूबर को उपराष्ट्रपति ग्वालियर आ रहे हैं। लोकार्पण को लेकर बुधवार को संभागायुक्त आशीष सक्सैना, कलेक्टर कौशलेन्द्रविक्रम सिंह और निगमायुक्त किशोर कन्याल राजस्व का निरीक्षण करने पहुंचे। संभागीय आयुक्त ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को लोकार्पण की तैयारियों शुरू कराने के निर्देश दिये है।

65 रूपये में तैयार हुआ राजस्व भवन

राजस्व लगभग 65 करोड़ रूपये में बनकर तैयार हुआ है। यहां संभागीय आयुक्त कार्यालय, राजस्व मण्डल और भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त कार्यालय शिफ्ट किया जायेगा। कलेक्टर और कमिश्नर ने पीआईयू सेल के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि भवन और भवन परिसर में जो भी छोटे-मोटे काम शेष रह गये हैं उन्हें तत्परता से पूरा करने में जुटे हैं। भवन की फिनिशिंग के साथ ही शीघ्र तीनों कार्यालयों को शिफ्ट करने का कार्य भी किया जायेगा।

संयुक्त राजस्व भवन में तीनों कार्यालयों के लिये सभी सुविधायें युक्त कार्यालय तैयार किया गया है। इसमें अधिकारियों के कक्ष के साथ स्टाफ के बैठने के लिये भी फर्नीचर आदि की व्यवस्था की गयी है। इस बीच कलेक्टर ने संभागायुक्त से आग्रह किया है कि नवीन राजस्व भवन में झांसी रोड क्षेत्र के एसडीएम और तहसीलदार के लिये भी कक्ष आवंटित किया जाये।