वैक्सीन के डोज लगवा चुके तो फ्लाइट में आपको मिलेगा 10 फीसदी डिस्काउंट

ग्वालियर. एक ओर सरकार कोविड-19 की वैक्सीन लगाने को लेकर समय-समय पर आमजन को जागरूक कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर लोग वैक्सीन लगाने को प्रेरित हों, इसके लिए कुछ जगहों पर डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। दो दिन पूर्व ही इंडिगो एयरलाइन ने रोजाना इंदौर और दिल्ली के लिए ग्वालियर से फ्लाइट सुविधा प्रारंभ की है। इंडिगो से उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिए कंपनी ने वैक्सी फेयर स्कीम की शुरूआत की है। इसके अंतर्गत यदि यात्री कोरोना वैक्सीन लगवा चुका है और उसके पास दोनों सर्टिफिकेट हैं तो उसे फेयर यानी किराए में 10 फीसदी की छूट दी जा रही है। ये सर्टिफिकेट यात्री को एयरपोर्ट पर दिखाना होंगे। कंपनी की ओर से ये छूट प्रदेश के ग्वालियर, भोपाल, इंदौर और जबलपुर के यात्रियों को दी जा रही है।

स्टूडेंट के लिए 10 किलो लगेज की अतिरिक्त छूट

इंडिगो एयरलाइन ने स्टूडेंट के लिए भी खास छूट निकाली है। आमतौर पर फ्लाइट में यात्रा करने वाले यात्री अपने साथ 15 किलो वजनी लगेज ले जाने की छूट रहती है। पर पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने 10 किलो वजन अतिरिक्त ले जानेे की छूट दी है। यानी स्टूडेंट 25 किलो लगेज ले जा सकेंगे। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए यात्री को स्टूडेंट आइडी दिखाना पड़ेगा।

अच्छा रिस्पांस मिल रहा है

कोरोना वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए कंपनी की ओर से वैक्सी फेयर स्कीम की शुरूआत की गई है। इसका काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, यात्री अपने साथ सर्टिफिकेट ला रहे हैं और किराए में 10 फीसदी छूट का लाभ ले रहे हैं। इसके साथ ही स्टूडेंट के लिए आइडी दिखाने पर 10 किलो अतिरिक्त लगेज ले जाने की छूट भी दी जा रही है।