हिंदुओं ने की ईदगाह मस्जिद की सीढ़ियों पर कृष्णा कूप की पूजा, भारी संख्या में सुरक्षाबल रहे तैनात

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा शहर में स्थित जन्मभूमि के बगल में मौजूद शाही ईदगाह मस्जिद की सीढ़ियों पर स्थित कृष्णा कूप की महिलाओं ने पूजा की. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. हिंदू संगठन के लोगों ने कृष्ण कूप की पूजा का ऐलान किया था, जिसके बाद ईदगाह की गली पर पुलिस का सख्त पहरा है. एसएसबी, पीएएली और पुलिसकर्मियों के साथ-साथ खुफिया एजेंसी के लोग भी मौजूद हैं. खुफिया एजेंसी और पुलिस के लोग हिंदू संगठन और उससे जुड़े लोगों पर नजर बनाए हुए हैं.

हिंदू संगठनों ने ऐलान किया था कि वह सोमवार सुबह 9 बजे कृष्ण की पूजा करने का ऐलान किया था. बता दें कि शाही ईदगाह मस्जिद की सीढ़ियों पर कृष्ण कूप बना हुआ है. बता दें कि आज कई जगहों पर शीतला सप्तमी पर बासोड़ा का पर्व मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर कृष्णकूप की पूजा की परंपरा है. कृष्णकूप की पूजा के अधिकार पर सोमवार को फैसला आ सकता है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले कृष्ण कूप की पूजा की अधिकारी की मांग इलाहाबाद हाईकोर्ट से की गई थी. इसके लिए श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में आवेदन किया ता. श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार ने अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह के जरि कोर्ट में आवेदन दिया था. उन्होंने कहा था कि मस्जिद की सीढ़ियों के पास कृष्णकूप है. कुएं का निर्माण बज्रनाभ ने कराया था. उन्होंने कहा था कि मुस्लिम पक्ष, हिंदुओं द्वारा पूजा करने का विरोध करता है. पिछली बार पुलिस की तैनाती के बाद पूजा की गई थी.