धमाकेदार चार्जिंग के साथ 2 मई को आ रहा है Vivo का धाकड़ फोन

वीवो ने कंफर्म कर दिया है कि वह अपने V सीरीज़ के लेटेस्ट फोन Vivo V30e को लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी अपने इस फोन को भारत में 2 मई को लॉन्च करेगी, और पता चला है कि ये फोन 5,500mAh बैटरी के साथ पेश किया जाएगा. बता दें कि 2 महीना पहले कंपनी ने इस सीरीज़ के वीवो V30 और वीवो V30 प्रो को लॉन्च कर चुकी है. Vivo V30e में ‘जेम-कट’ डिज़ाइन होने की बात सामने आई है, जो हाल ही में वनप्लस 12 और रियलमी 12 सीरीज़ डिवाइस पर देखा गया है.

कैमरे के तौर पर इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप भी होगा, जिसमें 50 मेगापिक्सल का Sony IMX882 सेंसर और ऑरा लाइट के साथ सेकेंडरी सेंसर होगा. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 50 मेगापिक्सल का AI ऑटोफोकस शूटर भी होगा. स्मार्टफोन दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा- वेलवेट रेड और सिल्क ब्लू. V30e में फ्रंट पर 3D कर्व्ड डिस्प्ले और स्मार्ट कलर टेम्परेचर एडजस्टमेंट की सुविधा होने की भी पुष्टि की गई है.

फोनेरेना की एक रिपोर्ट के मुताबिक VivoV30e में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.78-इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले हो सकता है. फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 चिपसेट द्वारा संचालित हो सकता है, और इसे 8GB रैम और 256GB तक स्टोरेज के साथ जोड़ा जा सकता है.

आने वाला स्मार्टफोन एंड्रॉइड 14 पर बेस्ड फनटच OS 14 पर काम कर सकता है, और यह 44W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा. धूल और पानी से बचाव के लिए इसे IP64 की रेटिंग मिलने की बात कही गई है.

फिलहाल वीवो ने इसकी ऑफिशियल कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन पिछले मॉडल को देखते हुए ऐसा अंदाज़ा लगाया  सकता है कि इस फोन को भारत में 25,000 रुपये से 30,000 रुपये के बीच लॉन्च किया ज सकता है.