युजवेंद्र चहल तोड़ सकते हैं शेन वॉर्न का बड़ा रिकॉर्ड, निशाने पर वॉटसन समेत 1 और दिग्गज

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 19वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें इसके लिए तैयार है. राजस्थान के लिए इस मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भी खेलते नजर आएंगे. अगर उन्हें प्लेइंग XI में मौका मिला तो वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

जब युजवेंद्र चहल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे तो उनकी नजर इस मुकाबले में 4 विकेट लेकर शेन वॉर्न की बराबरी करने पर होगी. वहींं, अगर वे 5 विकेट ले लेते हैं तो वह वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. इसके अलावा वह राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाईजी के लिए तीसरे नंबर के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन जाएंगे. फिलहाल चहल के खाते में 54 विकेट हैं. वहीं, शेन वॉर्न ने अपने करियर में राजस्थान के लिए 58 विकेट लिए थे.

अब तक राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे अधिक विकेट शेन वॉटसन ने लिए हैं. वॉटसन ने अपने करियर में 84 मैचों में 67 विकेट लिए थे. वॉटसन राजस्थान के अलावा अन्य फ्रेंचाईजी के लिए भी खेल चुके हैं. वॉटसन के बाद राजस्थान के लिए सबसे अधिक विकेट लेने का कारनामा सिद्धार्थ त्रिवेदी ने किया है. त्रिवेदी ने 76 मैचों में कुल 65 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, तीसरे नंबर पर अभी शेन वॉर्न काबिज हैं.

RCB के खिलाफ ऐसी हो सकती है राजस्थान रॉयल्स की संभावित 11: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, नांद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल