चलती ट्रेन में लगी ठंड तो उपले में आग लगा सेंकने लगे हाथ, धुआं उठते ही मचा हड़कंप

नई दिल्ली: उत्तर भारत में सर्दी के सितम से कोहराम मच गया है. लोग सर्दी से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. कोई हिटर की मदद ले रहा है तो कोई अधिक गर्म कपड़ों से सर्दी भगाना चाह रहा. मगर कुछ लोगों ने सर्दी से बचने का ऐसा जुगाड़ निकाला कि उन्हें पुलिस ही पकड़कर ले गई. दरअसल, कंपकंपाती सर्दी में चलती ट्रेन में कुछ यात्रियों ने सर्दी से बचने का ऐसा जुगाड़ निकाला कि पूरे रेलवे महकमे में हड़कंप मच गया. दरअसल, संपर्क क्रांति ट्रेन में ठंड से बचने के लिए जनरल कोच में उपले जलाने वाले दो लोगों को आरपीएफ ने अलीगढ़ में पकड़ा है. इन दोनों के खिलाफ अलीगढ़ में रेलवे एक्ट के मुताबिक मुकदमा भी दर्ज हो गया है.

दरअसल, असम के सिलचल से नई दिल्ली आ रही पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच के भीतर ठंड से बचने के लिए दो यात्री उपले यानी कंडे जलाकर हाथ सेंक रहे थे. उपले जलने की वजह से आग का धुआं ट्रेन में उठा और अचानक चारों ओर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में रेलवे पुलिस को इसकी सूचना दी गई. आरपीएफ की टीम ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ट्रेन को रुकवाया और उन दोनों आरोपी यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया.
गनीमत यह रही कि उपले जलाने की घटना से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. अलीगढ़ में आरोपी यात्रियों से पूछताछ की गई और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जा रहा है कि आग की यह घटना आगरा से कुछ किलोमीटर की दूरी बरहन चमरौला स्टेशन की है. चमरौला स्टेशन पर ही एस्कॉर्ट टीम ने सूचना दी कि जनरल कोच में आग लगी है. जब रेलवे पुलिस की टीम पहुंची तो पता चला कि दो लोग उपले जला रहे थे और इसी से धुआं निकल रहा था.

कौन हैं दोनों आरोपी
आरोपी यात्रियों की पहचान चंदन कुमार और देवेंद्र सिंह के रूप में हुई है. दोनों की उम्र क्रमश: 23 और 25 साल है. ये दोनों हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले बताये जा रहे हैं. बताया गया कि जनरल कोच में उपले जलाने की घटना में पूछताछ के लिए 14 लोगों को ट्रेन से उतारा गया था, मगर बाद में इन दोनों को छोड़कर सबको जाने दिया गया.