MP में नर्सिंग भर्ती परीक्षा से पहले ही हुआ प्रश्नपत्र लीक, गिरोह टेकनपुर में ढाबे परीक्षार्थियों को करा रहा था पेपर आउट

ग्वालियर. संविदा आधारित नर्सिंग भर्ती परीक्षा होने से पहले ही पेपर लीक हो गया। पेपर लीक करा रहे अंतर्राज्यीय गिरोह काे क्राइम ब्रांच पुलिस ने टेकनपुर के एक ढाबे से दबोच लिया। जहां पर गिरोह परीक्षार्थियों को परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र उपलब्ध करा रहा था। पकड़े गए आरोपितों में यूपी,एमपी,बिहार व हरियाणा के कुल 8 लोग शामिल हैं, लेकिन सरगना फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। पेपर लीक होते ही नेशनल हेल्थ मिशन द्वारा परीक्षा रद्द करवा दी गई। यह परीक्षा एक कंपनी द्वारा कराई जा रही थी। इस बात का खुलासा एसएसपी अमित सांघी ने पत्रकार वार्ता के दौरान किया।

2 से 3 लाख में हुआ था सौदा तय
पुलिस ने बताया कि परीक्षार्थियों के माता-पिता से इस गैंग के लोगों ने सौदा किया था। जिसमें उन्होंने बताया कि पहले एडवांस नहीं लिया गया था यदि पेपर फंस जाता तो दो से तीन लाख की राशि प्रति परीक्षार्थी से ली जाती, लेकिन पेपर देने से पहले इन सभी परीक्षार्थियों के मूल दस्तावेज जमानत के तौर पर गैंग ने अपने पास रख रखे थे। टेकनपुर के ढाबे पर 15 लड़कियां और 11 लड़के प्रश्नपत्र साल्व करते हुए पुलिस को मिले थे।

प्रयागराज के धनंजय पांडे को पुष्कर पांडे ने पेपर आउट कर भेजा
स्ट्रेटिक एलांयस मैनेजमेंट सर्विशेज प्रालि दिल्ली की कंपनी है जो इस परीक्षा को आयोजित कर रही थी। प्रयोग राज का रहने वाला पुष्कर पांडे गैंग का सरगना बताया जाता है। उसके द्वारा कुछ लोगों को काम बांटा गया था। पुलिस के हात्थे चढ़े प्रयागराज के धनंजय पांडे को पुष्कर पांडे ने पेपर आउट कर भेजा था। धनंजय अपने साथी व ग्वालियर निवासी समित पांडे के साथ मिलकर टेकनपुर में ढाबे पर प्रश्नपत्र साल्व करा रहा था। जिसमें उसका साथ बिहार का एक युवक, हरियाणा के दो , तीन ग्वालियर के कुल 8 लोग साथ दे रहे थे। ग्वालियर के जो लोग गैंग में शामिल थे उन्हें नर्सिंग भर्ती में परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी तलाश कर पेपर लेने के लिए तैयार करने का काम दिया गया था। इन सभी आरोपितों के तार भोपाल, इन्दौर, जबलपुर, सागर, रतलाम, रीवा से जुड़े हुए बताए गए हैं जिसकी जांच की जा रही है।