ग्वालियर आ रहे उपराष्ट्रपति तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे, अफसरों ने कार्यक्रम स्थल पर निरीक्षण किया

ग्वालियर. उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू 12 अक्टूबर को एक दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर आ रहे हैं। उपराष्ट्रपति को आईआईआईटीएम संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेना है साथ ही फूलबाग मैदान पर लोगों को सांकेतिक रूप से जमीन के पट्‌टे वितरण कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। उपराष्ट्रपति को जेड श्रेणी की सुरक्षा होती है। ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस अभी से अलर्ट मोड पर आ गए हैं। उपराष्ट्रपति की विजिट को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस के अफसरों की जिम्मेदारी तय करना शुरू कर दी हैं। इसी सिलसिले में मंगलवार शाम कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, एसपी ग्वालियर अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल फूलबाग मैदान पहुंचे और सभी तैयारियों का जायजा लिया।

इन कार्यक्रमों को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक की सुरक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दी है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए उन स्थानों को तय किया जा रहा है जहां पर पुलिस अफसर और जवान तैनात रहेंगे। इसको लेकर मंगलवार शाम अफसरों ने आईआईआईटीएम और फूलबाग मैदान का निरीक्षण किया। अफसरों ने तय किया है कि डी घेरे में पूरी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। तीन स्तर की सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा। बिना आईडी कार्ड के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ट्रैफिक में भी बदलाव होगा, मिनट टू मिनट कार्यक्रम जल्द जारी होगा

12 अक्टूबर को शहर में यातायात को लेकर किए जाने वाले बदलाव के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियां शुरु कर दी गई हंै। जिस रूट पर उपराष्ट्रपति को आना जाना होगा वहां विशेष सुरक्षा के साथ ही उनके आने से 20 मिनट पहले ही ट्रैफिक को रोकने की प्लानिंग है। प्रोटोकॉल अधिकारी एवं झांसी रोड एसडीएम सीबी प्रसाद ने बताया कि उपराष्ट्रपति का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जल्द जारी कर दिया जाएगा।

मल्टी और वॉच टॉवर से होगी निगरानी

सुरक्षा के लिए पुलिस अफसरों ने सड़क मार्ग के साथ ही ऊंची मल्टियों पर जवान तैनात कर निगरानी कराई जाएगी। इसके साथ ही फूलबाग मैदान के आसपास वॉच टॉवर लगाकर पूरे इलाके पर नजर रखी जाएगी।