Uttarakhand News: कुनबा बढ़ाने में जुटी भाजपा और कांग्रेस, दावा- कई नेता करेंगे पार्टी ज्वाइन

किशन जोशी/ अल्मोड़ा. भाजपा चुनावों से पहले अपना कुनवा बढ़ाना चाहती है. जिससे मिशन 2022 आसान हो सके. लेकिन कांग्रेस भी किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहती है, 2017 में पार्टी से भाजपा में गये लोगों की वापसी सहित कई लोगों को संपर्क में होने का दावा कर रही है. भाजपा सत्ता में 5 साल कांग्रेस और 5 साल भाजपा का मिथक तोड़ने के लिए अपना कुनबा बढ़ा रही है. जिताऊ और जनाधार वाले लोगों को पार्टी में शामिल करवाना चाहती है. इसके लिए भाजपा की कोर ग्रुप में बैठक में भी सहमति बन गयी है. इसी राजनीति के तहत नेता भाजपा में जॉइन कर रहे है.

अल्मोड़ा संसदीय सीट से सांसद अजय टम्टा ने कहा कि अन्य पार्टियों के बड़े नेता भाजपा के संपर्क में है. जल्दी ही पार्टी ज्वाइन करेंगे, लेकिन अभी नामों को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है. केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की सरकार जन कल्याणकारी कार्य कर रहे है जिससे लोग भाजपा में आ रहे है. कांग्रेस के राज्यसभा सासंद प्रदीप टम्टा का कहना है कि जो लोग कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ना चाहते है वह जल्द ही पार्टी में आ रही है. जो लोग 2017 में भूलवश पार्टी को छोड़कर चले गये थे अब वापस आ सकते है. जिसका अंतिम फैसला हाईकमान करेंगे.

राज्य बनने के बाद बारी-बारी से भाजपा और कांग्रेस ने सत्ता का सुख भोग रखा है. लेकिन 2022 के रण में क्या नतीजा आएगा इसे तो कोई नही बता सकता है. अब आम आदमी पार्टी की राज्य में इंट्री और क्षेत्रीय दलों की आपस में जुगलबंदी क्या गुल खिलाएगी यह तो आने वाला वक्त बताएगा. इन दिनों कुनबा बढ़ाने में राजनीतिक दल लगे है.