हरभजन सिंह होंगे AAP के राज्यसभा उम्मीदवार, मिल सकती है ये अहम जिम्मेदारी

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को राज्यसभा उम्मीदवार (Aam Aadmi Party Rajyasabha Candidate) के तौर पर नामित किया है. पंजाब में आप की सरकार बनने के अगले दिन ही अरविंद केजरीवाल ने ये ऐलान किया. बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी हरभजन सिंह को एक और अहम जिम्मेदारी सौंपते हुए उन्हें स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान भी सौंप सकती है. पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को शपथ ग्रहण के बाद राज्य में खेल को बढ़ावा देने का ऐलान किया है. भंगवत मान और हरभजन सिंह अच्छे दोस्त माने जाते हैं. हरभजन ने चुनावों में आम आदमी पार्टी और भगवंत मान की जीत पर ट्वीट करके बधाई भी दी थी.

बता दें इस महीने के आखिर तक आम आदमी पार्टी को राज्यसभा के लिए पांच सीटें मिलने वाली हैं जिनके लिए पहले उम्मीदवार के तौर पर भज्जी के नाम सामने आया है जिस पर पार्टी आलाकमान ने भी मुहर लगा दी है. टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह के राजनीति में शामिल होने की चर्चाएं पिछले काफी समय से चल रही थीं.

सिद्धू के ट्वीट ने मचाई थी हलचल

पंजाब चुनाव के ऐलान के समय ही हरभजन सिंह ने क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की थी जिसके बाद ये माना जा रहा था कि भज्जी अपनी नई पारी की शुरुआत पंजाब की राजनीति से कर सकते हैं. ये चर्चा तब और तेज हो गई थी जब तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने भज्जी के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर साझा की थी. सिद्धू ने इसके साथ लिखा था, ‘संभावनाओं से भरी तस्वीर.’ हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.

भज्जी ने कुछ समय पहले ही ये स्पष्ट कर दिया था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और उन्होंने अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर भी कोई विशेष टिप्पणी नहीं की थी. साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया था कि उनके सन्यास के ऐलान और पंजाब चुनाव के बीच कोई संबंध नहीं है.

भज्जी ने सन्यास के ऐलान के समय ही कहा था कि वह या तो राजनीति या किसी और जरिए से पंजाब की सेवा करना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि वह किसी दल में शामिल होंगे या नहीं इस पर वह विचार करेंगे.