Rahul Gandhi Twitter: राहुल गांधी ने ट्विटर पर फिर पकड़ी रफ्तार, हर सप्ताह जुड़ रहे 80 हजार नए फॉलोअर्स

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ट्विटर्स फॉलोअर्स (Twitter Followers) की संख्या एक बार फिर बढ़ने लगी है. खबर है कि दिल्ली बलात्कार मामले में विवादित ट्वीट के बाद उनके फॉलोअर्स की संख्या लगभग थम गई थी. इस संबंध में राहुल ने ट्विटर को पत्र भी लिखा था, जिसमें उन्होंने गिरती संख्या को लेकर कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को अवगत कराया था. दिल्ली बलात्कार मामले में ट्वीट के बाद ट्विटर ने कांग्रेस नेता के खाते को अस्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर पर राहुल गांधी के फॉलोअर्स की संख्या करीब 80 हजार प्रति सप्ताह की रफ्तार से बढ़ रही है. वायनाड सांसद ने 27 दिसंबर 2021 को विरोध दर्ज कराया था कि उनकी फॉलोइंग शून्य पर आ गई है. साथ ही उन्होंने सरकार की तरफ से इस मामले में सियासी दबाव डालने के आरोप भी लगाए थे. हालांकि, उस दौरान कंपनी ने खास प्रतिक्रिया नहीं दी थी.

कांग्रेस नेता का खाता एक बार फिर रफ्तार से सक्रिय हो गया है. टीओआई के मुताबिक, 12 जनवरी से लेकर अब तक 6 सप्ताह में राहुल के फॉलोअर्स हर हफ्ते करीब 80 हजार की रफ्तार से बढ़े हैं. उनके फॉलोर्स की संख्या 2 करोड़ हो गई है.

अगस्त 2021 में दिल्ली में बलात्कार पीड़िता के परिवार की तस्वीर पोस्ट करने के बाद राहुल का खाता विवादों में आ गया था. रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों की शिकायत की प्रतिक्रिया में ट्विटर ने 8 दिनों के लिए कांग्रेस नेता का खाता बंद कर दिया था. राहुल ने सीईओ अग्रवाल को लिखे पत्र में आरोप लगाए थे कि तब से उन्हें नए फॉलोअर्स मिलना बंद हो गए हैं.

पत्र में बताया गया था कि हर महीने करीब 2 लाख नए फॉलोअर्स मिलते थे. कुछ महीनों में यह आंकड़ा 6.5 लाख पर पहुंच गया था, लेकिन संख्या 2500 प्रतिमाह पर गिर गई और कई बार संख्या नेगेटिव में भी रही. रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस सूत्रों का मानना है कि यह बदलाव सामान्य नहीं है, लेकिन बाहरी प्रभाव से प्रेरित हैं.