महाराष्ट्र : आदित्य ठाकरे के करीबी के घर आयकर विभाग का छापा, शिवसेना MP संजय राउत भड़के

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे के करीबी माने जाने वाले शिवसेना के पदाधिकारी और शिरडी ट्रस्ट के सदस्य राहुल कनाल के घर पर आयकर विभाग ने मंगलवार को छापेमारी की है. प्रदेश मंत्री अनिल परब के करीबियों के आवास और दफ्तर पर भी इनकम टैक्स विभाग ने कार्रवाई की. इससे पहले आईटी विभाग ने बीएमसी के विभिन्न कॉन्ट्रैक्टर्स और शिवसेना नेताओं के कार्यालयों और परिसरों में छापेमारी की थी.

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने एक बयान में कहा, “महाराष्ट्र पर इस तरह के हमले पहले भी होते रहे हैं और अब भी हो रहे हैं.” उन्होंने आगे कहा, “केंद्रीय एजेंसियों का इस तरह से दुरुपयोग पहले भी किया गया है. यह बंगाल, आंध्र प्रदेश में हुआ और अब अगर महाराष्ट्र में चुनाव होना है, तो यह यहां भी हो रहा है. ये केंद्रीय एजेंसियां ​​​​एक तरह से खुद बीजेपी के लिए प्रचार तंत्र बन गई हैं, लेकिन हम नहीं झुकेंगे. महाराष्ट्र नहीं झुकेगा.”

‘उद्धव सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति’

पार्टी के सहयोगियों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई से भड़के शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, “केंद्रीय एजेंसियां ​​पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों के कुछ चुनिंदा लोगों को क्यों निशाना बना रही हैं… क्या उन्हें दूसरे राज्यों से कोई और नहीं मिलता है, यह एमवीए सरकार पर दबाव बनाने और उसे अस्थिर करने की एक रणनीति है.”

‘आपराधिक सिंडिकेट से ईडी अधिकारियों की साठगांठ’

शिवसेना नेता संजय राउत ने आगे कहा, “मुंबई पुलिस ईडी अधिकारियों की साठगांठ से आपराधिक सिंडिकेट और रंगदारी रैकेट की जांच शुरू करेगी. मेरी बात मानिए, ईडी के कुछ अफसर जेल भी जाएंगे.”

उन्होंने कहा, “ईडी के कुछ अधिकारी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, ईडी बीजेपी का एटीएम बन गया है और मैंने प्रधानमंत्री को इन अधिकारियों द्वारा जबरन वसूली का रिकॉर्ड दिया है. ईडी अधिकारियों के गठजोड़ ठेकेदारों, डेवलपर्स और बिल्डरों से उगाही कर रहे हैं.”