Bhabanipur Bypolls: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भवानीपुर में पूरा जोर लगाएगी बीजेपी, सड़क पर उतरेंगे 80 नेता

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की भवानीपुर विधानसभा सीट (Bhabanipur Bypolls) पर 30 सितंबर को उपचुनाव होना है. इसमें मुख्‍यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और बीजेपी उम्‍मीदवार प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) के बीच चुनावी जंग है. इस सीट पर चुनाव प्रचार का सोमवार को अंतिम दिन है. शाम 5 बजे चुनाव प्रचार पर रोक लग जाएगी. इससे पहले सोमवार को बीजेपी (BJP) और टीएमसी (TMC) की ओर से पूरी आजमाइश होगी. बीजेपी के करीब 80 नेता और टीएमसी के भी बड़े चेहरे आज सड़कों पर उतरकर प्रचार करेंगे.

उपचुनाव के के लिए प्रचार के ये कार्यक्रम राज्‍य में खराब मौसम के अलर्ट के बीच होंगे. हालांकि चक्रवात गुलाब राज्‍य में सीधेतौर पर दस्‍तक नहीं देगा, लेकिन इसके बावजूद कोलकाता और दक्षिण बंगाल के कई जिलों में रविवार से भारी बारिश हुई है. सोमवार को भी बारिश का यह दौर जारी रहने को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है.

बीजेपी और टीएमसी के अनुसार भवानीपुर में 20 फीसदी आबादी मुस्लिम है, जबकि सिख और गैर बांग्‍ला भाषी हिंदुओं की आबादी 34 फीसदी है. इसमें 8 नगर निकाय हैं और कुल 2,06,389 मतदाता हैं. रविवार को बीजेपी ने घोषणा की है कि इन प्रत्‍येक 8 नगर निकायों में 10 पार्टी नेता जनता के बीच जाएंगे. यह सुबह 8 बजे से शुरू होकर 11 बजे तक चलेगा. इसके बाद लंच का समय मिलेगा. फिर दूसरे चरण में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे त‍क फिर यह चुनाव प्रचार चलेगा. ऐसे में सोमवार को बीजेपी के 80 नेता 80 जगहों पर जाएंगे.

प्रदेश बीजेपी के उपाध्‍यक्ष प्रताप बनर्जी का कहना है कि मतदाताओं को यह महसूस कराया जाएगा कि यह उनकी जिम्‍मेदारी है कि पश्चिम बंगाल का सम्‍मान फिर से स्‍थापित हो. बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष सुकांत मजूमदार और राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष दिलीप घोष सुबह मतदाताओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे शाम को दिल्‍ली जाएंगे और बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा संग बैठक करेंगे.

इसके अलावा सुवेंदु अधिकारी, सुभाष सरकर, राहुल सिन्‍हा, अर्जुन सिंह और बीजेपी की प्रदेश महिला ईकाई की अध्‍यक्ष अग्निमित्रा पॉल भी जनसभाएं करेंगे. वहीं टीएमसी की ओर से भी ममता बनर्जी बनर्जी और अन्‍य नेता जनता के बीच उतरेंगे.

रविवार को मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के राष्‍ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने एक बैठक में कहा है कि हमें सुनिश्चित होना होगा कि ममता बनर्जी 1 लाख वोटों के अंतर से जीतें. वहीं कांग्रेस ने इस सीट पर कोई भी उम्‍मीदवार नहीं उतारा है. जबकि माकपा ने श्रीजीब बिस्‍वास को मैदान में उतारा है.