Haryana: मंदिर के महंत की त्रिशूल मारकर हत्या, थिनर से जलाया शव

पलवल. हरियाणा के पलवल जिले में होडल-मुंडकटी थाना के गांव बंचारी के मंदिर में रहने वाले महंत की त्रिशूल मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. हत्या करने के बाद मृतक महंत के शव को थिनर से जलाने की कोशिश की गई. हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है. महंत का साथी संदेह के घेरे में है. फिलहाल पुलिस ने मामले में अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया है.

जांच अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि सुबह करीब 7 बजे पुलिस को सूचना मिली कि गांव बंचारी स्थित मंदिर में रहने वाले महंत की किसी ने हत्या कर दी है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया. शव की पहचान चरणगिरी महाराज के तौर पर की गई. शव कंबल से ढक़ा हुआ था और जब कंबल हटाकर देखा तो पूरा शरीर जला हुआ था. छाती पर तेजधार हथियार के निशान थे.

मंदिर में 20 साल से रह रहे थे महंत

पुलिस ने जांच की तो पाया गया कि मृतक पर त्रिशूल से हमला किया गया है और बाद में उसे थिनर केमिकल से जलाने की कोशिश की गई. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. वहीं, इस बारे में गांव निवासी नरवीर ने बताया कि चरणगिरी महाराज उनके गांव के मंदिर पर पिछले करीब 20 वर्षों से रह रहे थे. उनका आरोप है कि बीती रात को महंत के पास मोनी महाराज आए हुए थे. उन्हें उसी पर शक है कि हत्या उसी ने की है. हत्या के बाद से महाराज गायब हैं.