तमिलनाडु: CISF फायरिंग रेंज से चली गोली से 11 वर्षीय लड़का घायल, पुलिस जांच में जुटी

नई दिल्‍ली. तमिलनाडु (Tamilnadu) के पुदुकोट्टई की फायरिंग रेंज से चली गोली के लगने से 11 वर्षीय लड़का बुरी तरह घायल हो गया. यह गोली उसके सिर पर लगी है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह फायरिंग रेंज में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवान प्रशिक्षण ले रहे थे. प्रशिक्षण के बीच में कथित तौर पर चली गोली से ही यह हादसा हुआ है. सूत्रों ने बताया कि घायल लड़के को तुरंत पुदुकोट्टई मेडिकल कॉलेज ले जाया गया और फिर उपचार के लिए तंजावुर के सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है.

जानकारी के अनुसार लड़के की पहचान के पुघझेंडी के रूप में हुई है. वह अपने दादा के घर पर था जो ट्रेनिंग ग्राउंड के करीब ही है. बताया गया है कि गोली लगने के बाद से वह बेहोश है और डॉक्‍टर्स की टीम गोली निकालने की तैयारी कर रही है. पुदुकोट्टई पुलिस मामले की जांच कर रही है और सीआईएसएफ कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है कि यह घटना किस वजह से हुई.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना पर जांच शुरू कर दी गई है. फायरिंग रेंज का मुआयना भी किया जा रहा है. वहीं इस बात पर जांच हो रही है कि बालक को लगी गोली फायरिंग रेंज से आखिर बाहर कैसे निकली, क्‍या इसके पीछे कोई साजिश तो नहीं है. बालक की हालत गंभीर बनी हुई है. प्रशासनिक अधिकारियों ने भी घटनास्‍थल का दौरा किया है तो तंजावुर अस्‍पताल में भर्ती लड़के को देखने के लिए वे पहुंचे हैं .

वहीं जिला प्रशासन ने शूटिंग रेंज को अस्थायी रूप से बंद करने का भी आदेश दिया है. जिला कलेक्टर ने कहा कि आवश्यक सुरक्षा उपाय करने के बाद फायरिंग रेंज को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी.