जम्मू-कश्मीर: पुंछ में LoC के पास से हेरोइन के 15 पैकेट बरामद, पाकिस्तान से हुई थी तस्करी

पाकिस्तान से तस्करी कर लाए गए हेरोइन के 15 पैकेट शनिवार सुबह पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास जब्त किए गए. सैन्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मेंढर के अनुमंडल पुलिस अधिकारी शहजीन भट ने कहा, ‘सेना और पुलिस ने आज सुबह संयुक्त अभियान में पुंछ जिले के मेंढेर के बालाकोट इलाके के पास से 15 पैकेट हेरोइन बरामद की. उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

इससे एक दिन पहले शुक्रवार को केंद्रशासित प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पिछले 2 साल से अधिक समय से शांतिपूर्ण माहौल से परेशान पाकिस्तान और अधिक हताश हो गया है और संघीय क्षेत्र में आतंकवाद को वित्तपोषित करने और उसे बढ़ावा देने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है.

सिंह ने कहा, “पाकिस्तान किसी न किसी रूप में उग्रवाद को जीवित रखने की कोशिश कर रहा है और इसलिए हथियारों, गोला-बारूद, ड्रग्स और आतंकवादियों को धकेलने के लिए ड्रोन और सुरंगों का इस्तेमाल करता है.”

पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास से 31 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद

यह पहली बार नहीं है कि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं. इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बीते 21 जनवरी को भी सुरक्षा बलों ने संयुक्त तलाश अभियान चलाया था और नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास से 31 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किया था.