हरियाणा के भिवानी में बड़ा हादसा, जमीन खिसकने से कई दबे, 3 लोग निकाले गए

हरियाणा स्थित भिवानी में नए साल के पहले दिन बड़ा हादसा हो गया. यहां पहाड़ दरकने (landslide in Haryana’s Bhiwani) से आधा दर्जन वाहन सहित करीबन पांच से दस लोगों के जमीन में दबने की आशंका है. बताया गया कि तुरंत शुरू किए गए राहत और बचाव कार्य के दौरान तीन लोगों को निकाला गया. वहीं कईं गाड़ियां भी जमीन में दब गई है.

News18 India के संवाददाता दीपक भारद्वाज ने बताया कि यह हादसा जहां हुआ है वहां एक खान है. इसी के पास पहाड़ से पत्थर गिरे जिससे यह हादसा हुआ. हादसे के वक्त खान में लोग मौजूद थे. बताया गया कि रेस्क्यू टीम एक्टिव हैं और वह लगातार लोगों को मलबे से निकालने के काम में लगी हुई हैं. यह हादसा भिवानी मुख्यालय से 30 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है.

कुछ लोगों की मौत हुई- जेपी दलाल

राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि रेस्क्यू अभिया में प्रशासन लगा हुआ है. कोशिष है ने ज्यादा लोगों को बचा लिया जाए. उन्होंने कहा कि अभी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं. कितना नुकसान हुआ है अभी इसका आंकलन नहीं हुआ है. मैंने डिप्टी कमिश्नर को सारी जांच के लिए आदेश दे दिए हैं. हमारी पहली प्राथमिकता रेस्क्यू है. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार हरियाणा पुलिस ने बताया कि इस हादसे में दो लोग घायलऔर कई लापता है.

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल हादसे वाली जगह पर पहुंचे. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की मौत हुई है. मैं अभी सटीक आंकड़े नहीं दे सकता. डॉक्टरों की टीम पहुंच गई है. हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की कोशिश करेंगे.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हादसे पर ट्वीट किया.उन्होंने लिखा ‘भिवानी में डाडम खनन क्षेत्र में भूस्खलन दुर्घटना से दुखी हूं. मैं बचाव अभियान और घायलों को तत्काल सहायता सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हूं.’