शहर में बिना मास्क के घूम रहे 1054 लोगों के चालान किए, 71 हजार रु. वसूली व 27 को खुली जेल भेजा

ग्वालियर. कोविड गाइडलाइन का शहर में पालन न होने को लेकर कलेक्टर कौशलेंद्र सिंह की नाराजगी का असर मंगलवार को दिखा। शहरभर में इंसीडेंट कमांडरों ने फील्ड में उतरकर कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वालों की खबर ली। अलग-अलग जगहों पर बिना मास्क वालों के 1054 चालान कर दिए। इनमें से 71 हजार रुपये की वसूली की गइ। वहीं बिना मास्क वाले 27 लोगों को खुली जेल में भेजकर कोविड को लेकर निबंध लिखवाया गया। 7 प्रतिष्ठान सील किए गए जहां कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा था और भीड़ की स्थिति मिली। अब रोज कार्रवाई करने का दावा किया गया है।

जानकारी के अनुसार कलेक्टर ने सोमवार को अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक ली थी जिसमें सभी विभाग के अधिकारियों और इंसीडेंट कमांडरों से नाराजगी जताई थी। कलेक्टर ने कहा कि कोविड गाइडलाइन का पालन पूरे शहर में नहीं हो रहा है और बाजारों में भीड़ का माहौल है। तीसरी लहर की आशंका है और ऐसे में बेपरवाही भारी पड़ सकती है। इसी क्रम में मंगलवार को सभी इंसीडेंट कमांडरों ने अपने-अपने क्षेत्रों में कार्रवाई शुरू कर दी।

एसडीएम ने भी चालान किए

एसडीएम ग्वालियर सिटी प्रदीप सिंह ने 55 चालान किए। वहीं एसडीएम झांसी रोड सीबी प्रसाद ने 50 चालान किए। एसडीएम लश्कर अनिल बनवारियां ने 35, मुरार एसडीएम पुष्पा पुषाम ने 39 और मुरार ग्रामीण एसडीएम एचवी शर्मा ने 35 चालान किए।