कमलाराजा में बच्ची की मौत पर हंगामा, मौत होते ही डॉक्टर ड्यूटी रूम छोड़कर भागे

कमलाराजा अस्पताल में रात 4 दिन की बच्ची की मौत के बाद हंगामा खड़ा हो गया। बच्ची को डॉक्टर ने इंजेक्शन लगाया था, जिसके बाद उसका शरीर नीला पड़ने लगा और सांस थमने लगीं। कुछ देर बाद मां की गोद में मासूम ने दम तोड़ दिया। बच्ची की मौत से परिजन आक्रोशित हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। जिस पर कमलाराजा में ड्यूटी रूम छोड़कर डॉक्टर गायब हो गए। हंगामा का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। परिजन बार-बार यही मांग कर रहे थे कि बच्ची बिल्कुल अच्छी थी। उसे इंजेक्शन किसने लगाया है उसे सामने लाया जाए। पर डॉक्टरों के पास कोई जवाब नहीं था। पुलिस ने किसी तरह परिजन को शांत कराया और अस्पताल से बाहर लेकर आए। परिजन से शिकायती आवेदन लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला

चार दिन पहले लाल मोहम्मद की पत्नी खुशनुमा ने एक सुंदर सी बेटी को जन्म दिया। बेटी का जन्म कमलाराजा अस्पताल में ऑपरेशन से हुआ था। मां और बेटी दोनों स्वस्थ्य थीं। नर्सिंग स्टाफ के कहने पर लाल मोहम्मद सोमवार दोपहर करीब 3 बजे रूम नंबर-4 में टीका लगवाने पहुंचे। चार दिन की बच्ची को एक टीका कंधा और दूसरा पैर में लगाया गया था। टीका लगाने के 30 मिनट बाद ही बच्ची का शरीर नीला पड़ने लगा। करीब 3 घंटे बाद बच्ची पूरी नीली पड़ गई और उसकी मौत हो गई। जिससे परिजन आक्रोशित हो गए।

मौजूद डॉक्टर ड्यूटी रूम छोड़कर ही भाग गए

बच्ची की मौत के बाद आक्रोशित परिजन ने हंगामा खड़ा कर दिया। इस पर वहां मौजूद डॉक्टर ड्यूटी रूम छोड़कर ही भाग गए। करीब 3 से 4 घंटे कमलाराजा के लेबर रूम में हंगामा चलता रहा। पुलिस ने सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थित को संभाला। पुलिस ने आक्रोशित परिजन को संभाला और मामले को शांत कराया साथ ही आवेदन लेकर जांच शुरू करने का आश्वासन दिया। तब जाकर हालात सामान्य हो सके। इधर जेएएच के पीआरओ डॉ. देवेन्द्र कुशवाह का कहना है कि मामले की जांच करा रहे हैं। बच्ची के परिजन ने जो आरोप लगाए हैं। उसकी भी जांच की जा रही है। जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी।