MP: राज्यसभा चुनाव में BJP को दिया वोट, सपा ने अपने इकलौते विधायक को पार्टी से निकाला

 मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के विधायक राजेश शुक्ला को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पक्ष में वोट करना भारी पड़ गया. पार्टी आलाकमान ने सपा विधायक को पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

  • राज्यसभा चुनावों के लिए मध्य प्रदेश में हुई वोटिंग
  • सपा विधायक ने बीजेपी के पक्ष में किया मतदान

आज तक के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि उन्हें कोई ऐसा आदेश नहीं मिला था कि किसे वोट करना है. विधायक ने कहा कि मैं पिछड़े क्षेत्र से आता हूं. ऐसे में मुझे उसी के साथ रहना पड़ता है जो सरकार में रहे. क्योंकि मुझे क्षेत्र का विकास भी करवाना है.

विधायक ने कहा कि मुझे अभी पार्टी से नोटिस नहीं मिला है. उन्होंने कहा, 'मुझे अभी पार्टी से नोटिस नहीं मिला है लेकिन मैं अभी अखिलेश जी से मिलूंगा और अपना पक्ष रखूंगा. मैंने अभी तय नहीं किया है कि बीजेपी में जाना है या नहीं.'

समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से इस संबंध में ट्वीट किया, 'मध्य प्रदेश के बिजावर से सपा विधायक राजेश शुक्ला को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी से निष्कासित किया जाता है.' राज्यसभा चुनाव में राजेश शुक्ला ने बीजेपी को वोट देने के बाद कहा था कि उन्होंने अंतरात्मा की आवाज को सुनकर बीजेपी को वोट दिया है.

मध्य प्रदेश में बीजेपी मिलीं 2 सीटें

मध्य प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव के नतीजे भी आ चुके हैं. राज्य में एक सीट पर कांग्रेस को जीत मिली है तो वहीं बीजेपी दो सीटें जीतने में कामयाब हुई है. बीजेपी की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा चुनाव जीते हैं. वहीं बीजेपी की ओर से सुमेर सिंह सोलंकी को भी चुनाव में जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं.

मध्य प्रदेश में कुल चार उम्मीदवार मैदान में थे. बीजेपी और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवारों को चुनावी समर में उतारा था. कांग्रेस से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया राज्यसभा उम्मीदवार थे लेकिन सीट जीतने में केवल दिग्विजय सिंह ही कामयाब रहे.

किसे मिले कितने वोट?

बीजेपी की ओर चुनाव लड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56 वोट हासिल हुए, वहीं सुमेर सिंह सोलंकी को 55 वोट मिले. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को 57 वोट मिले तो फूल सिंह बरैया को 36 वोट हासिल हुए हैं.