निजीकरण पर दिग्विजय का वार- ‘हमने चलाए गरीब रथ-ये चलाएंगे अमीर रथ, वाह मोदी जी वाह!’

केंद्र सरकार ने रेलवे में 100 से अधिक जोड़ी ट्रेनों को प्राइवेट कंपनियों को हाथ में देने का फैसला किया है. कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों की ओर से इसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है. अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इसी मसले पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. दिग्विजय ने कहा कि हमने गरीब रथ चलाए थे और ये अमीर रथ चलाना चाहते हैं.

  • रेलवे के निजीकरण पर दिग्विजय का वार
  • अमीर रथ चला रही है सरकार: दिग्विजय

ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘’कांग्रेस ने चलाए थे गरीब रथ, भाजपा चलाएगी अमीर रथ! टैक्स जनता का, इंफ्रास्ट्रक्चर सरकार का और मुनाफा उद्योगपतियों का! वाह मोदी जी वाह!’’.

कांग्रेस नेता ने कहा कि इससे आम जनता पर असर पड़ेगा, क्योंकि प्राइवेट कंपनियां अपने हिसाब से दाम को बढ़ाएंगी. और समय-समय पर आम लोगों को किराये को लेकर दिक्कत का सामना करना होगा.

दिग्विजिय सिंह से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सरकार के इस फैसले पर सवाल खड़े किए थे. रेल गरीबों की एकमात्र जीवन रेखा है और सरकार उनसे ये भी छीन रही है. जो छीनना है, छीनिये. लेकिन याद रहे- देश की जनता इसका करारा जवाब देगी.

क्या है केंद्र सरकार का फैसला?

दरअसल, रेल मंत्रालय ने 109 जोड़ी प्राइवेट ट्रेनें चलाने के लिए रिक्वेस्ट फॉर क्वॉलिफिकेशन (RFQ) मांगा है. सरकार को उम्मीद है कि इससे भारतीय रेलवे में निवेश बढ़ेगा, साथ ही साथ यात्रियों को बेहतर सुविधाएं भी मिलेंगी. इससे करीब 30 हजार करोड़ के निवेश आने की उम्मीद है.