शिवराज कैबिनेट विस्तार पर बोले कमलनाथ- ये संवैधानिक व्यवस्थाओं के साथ बड़ा खिलवाड़

मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल का आज विस्तार हुआ. 28 नए मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. शिवराज कैबिनेट के विस्तार पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इतिहास में मध्यप्रदेश का मंत्रिमंडल ऐसा मंत्रिमंडल है, जिसमें कुल 33 मंत्रियो में से 14 वर्तमान में विधायक ही नहीं है.

  • एमपी में शिवराज कैबिनेट का आज हुआ विस्तार
  • कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि 33 मंत्रियो में से 14 का वर्तमान में विधायक न होना संवैधानिक व्यवस्थाओं के साथ बड़ा खिलवाड़ है. प्रदेश की जनता के साथ मजाक है. आज के मंत्रिमंडल के गठन में कई योग्य, अनुभवी, निष्ठावान बीजेपी के वरिष्ठ विधायकों का नाम नहीं पाकर मुझे व्यक्तिगत तौर पर बेहद दुःख भी है.

हालांकि, नए मंत्रियों को शुभकामनाएं देते हुए कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार के आज के मंत्रिमंडल के गठन पर मैं सभी नवीन मंत्रियो को बधाई व शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि प्रदेश के विकास में सभी मिल जुलकर कार्य करेंगे और प्रदेश के विकास में सहभागी बनेंगे.

वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि लोकतंत्र के इतिहास में पहली बार 12 गैर-विधायकों को मंत्री बनाया गया. संवैधानिक लोकतंत्र है- जनता का, जनता के लिए और जनता द्वारा शासन. शिवराज का लोकतंत्र- गद्दारों का, सत्ताभूख मिटाने के लिये, खरीद-फरोख्त द्वारा शासन. पूरा देश लोकतंत्र के चीरहरण पर शर्मिंदा है.

इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा था. शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सिंधिया ने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को सेवा से लेना देना नहीं है. उन्हें तो बस इस बात की मिर्ची लग रही है कि कुर्सी चली गई.