आज नहीं होगा शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, आनंदीबेन पटेल लेंगी शपथ : MP

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार में लगातार हो रही देरी के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान आया है. उन्होंने कहा कि बुधवार को भी मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होगा. सीएम के इस बयान के बाद साफ हो गया है कि मंत्री पद के दावेदारों को अभी एक या दो दिन और इंतजार करना होगा.

  • आनंदीबेन को राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है
  • माना जा रहा कि गुरुवार को हो सकता है कैबिनेट विस्तार

हालांकि राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार मिलने के बाद आनंदीबेन पटेल बुधवार को भोपाल आ रही हैं. राज भवन से मिली जानकारी के मुताबिक, आनंदीबेन पटेल बुधवार दोपहर करीब 3:30 बजे भोपाल पहुंचेंगी और राज भवन स्थित संदीपनी सभागार में 4:30 बजे राज्यपाल का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा.

वहीं, मंगलवार शाम को सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल में बीजेपी कार्यालय आए थे, जहां पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि 'मंत्रिमंडल विस्तार जल्द होगा लेकिन बुधवार को नहीं होगा, बुधवार के बाद होगा'. कैबिनेट विस्तार कब होगा, इसका जवाब मुख्यमंत्री ने नहीं दिया, लेकिन माना जा रहा है कि गुरुवार को कैबिनेट विस्तार हो सकता है.

मंगलवार सुबह ही सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली से भोपाल वापस आए थे. दिनभर कोरोना के मामलों में मंत्रालय में बैठक की और शाम को बीजेपी कार्यालय पहुंचे. वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सोमवार से दिल्ली में ही हैं.

दूसरी तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया के भोपाल आने का कार्यक्रम भी अभी तय नहीं हुआ है. मंगलवार के बाद अब बुधवार को भी उनके भोपाल आने पर फिलहाल संशय है. हालांकि उनके समर्थकों का कहना है कि बुधवार शाम या गुरुवार सुबह सिंधिया भोपाल आ सकते हैं, लेकिन अभी उनका आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है.

 इन सब के बीच कांग्रेस ने कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी पर तंज कसा है. एमपी कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि '100 दिन में मंत्रिमंडल नहीं बना पाए, कुछ नादान इनसे विकास की उम्मीद कर रहे थे'. वहीं, एक और ट्वीट के जरिए कांग्रेस ने लिखा कि 'लिखकर रख लो! मंत्रिमंडल का गठन तो कमलनाथ जी ही करेंगे'.