शहरवासी बैजाताल में बोटिंग का लुफ्त उठा सकेंगे,खाद्य मंत्री तोमर ने बैजाताल में किया नौकायन का शुभारंभ

महिमा न्यूज़,ग्वालियर। प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने बेजा ताल पर नोकायन का शुभारंभ करते हुए कहा दीपावली के पर्व पर ग्वालियर शहरवासियों के लिए एक नई शुरूआत की जा रही है। जिससे शहर में पर्यटन को बडावा मिलेगा , शहरवासियां को घूमने के लिए एक अच्छा स्थान तो मिलेगा ही साथ ही मोती महल स्थित बैजाताल में नौकायान का लुत्फ उठा सकेंगे । मंत्री श्री तोमर दीपावली के पर्व पर बेजाताल पर नोकायन का शुभारंभ करने सायकल से स्वच्छता का संदेश देते हुए पहुंचे । उन्होंने कहा कि बेजाताल की सफाई व्यवस्था एक दम साफ रहना चाहिए तथा यहाँ घूमने आने वाले पर्यटकों , सहरवासियो के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम होना चाहिए ओर यहाँ फुब्बारो की संख्या भी बढ़ाई जाए ।

कार्यक्रम में ग्वालियर पूर्व के विधायक श्री मुन्ना लाल गोयल, दक्षिण के विधायक श्री प्रवीण पाठक, नगर निगम कमिशनर श्री संदीप माकिन, नगर निगम सभापति श्री राकेश माहोर, नेताप्रतिपक्ष श्री कृष्णराव दीक्षित, पार्षद श्री चतुर्भुज धनेलिया सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि निगम के अधिकारी ओर कर्मचारी उपस्थित रहे ।

ग्वालियर में नगर निगम के माध्यम से बैजाताल में नौकायन का शुभारंभ करते हुए प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि शहरवासियों को नौकायन की नई सुविधा निगम द्वारा उपलब्ध कराई गई है। बैजाताल में नौकायन के प्रारंभ होने से शहरवासियों को नौकायन की सुविधा का लाभ मिलेगा और शहरवासी परिवार सहित मोतीमहल क्षेत्र में स्थित गार्डनों एवं पुरातत्व महत्व की इमारतों का भी अवलोकन कर सकेंगे।

नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने बताया कि बैजाताल और मोतीमहल के आस-पास के क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए पर्यटन विकास निगम एवं नगर निगम द्वारा कई कार्य किए गए हैं। स्मार्ट सिटी के माध्यम से भी बेहतर लाईटिंग व्यवस्था की गई है। नगर निगम द्वारा बोटिंग की सुविधा भी आम जनों को उपलब्ध कराई गई है।

नोकायन चलाने के लिए प्रतिव्यक्ति 30 रुपये, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 20 रुपये , बच्चो के लिए ( 12 वर्ष तक )20 रुपये एवं दिव्यांगों के लिए वोट निशुल्क रहेगी । वोट चलाने का समय 30 मिनट रहेगा।

Mahima News Live 24x7


Mahima News Media Group


Mahima Express Media Group