पुलिस आमजन के लिए प्रभावी कार्यप्रणाली से कार्य करें - राजाबाबू सिंह(IG)

पियूष शिवहरे,इमरान गोरी

महिमा न्यूज़,ग्वालियर। बेबाक और ईमानदार कार्यशैली, जानदार पुलिसिंग के लिए जाने जाते आईजी ग्वालियर राजाबाबू सिंह लोकहित में किए जा रहे सामाजिक कार्यों से न केवल आम जनता के बीच लोकप्रिय हैं बल्कि आम जनता के बीच पुलिस की एक अलग ही छवि गढ़ रहे हैं वह लीक से हटकर समाज हित में सामाजिक कार्य कर रहे हैं उनके द्वारा शुरू की गई वृक्ष लगाओ पर्यावरण बचाओ मुहिम पूरे ग्वालियर अंचल में सार्थक साबित हो रही है पूरे अंचल में वृक्षारोपण की बड़ी मुहिम के तहत लाखों पौधे रोपे जा रहे हैं यह अपने आप में एक रिकार्ड है और सराहनीय है।


मध्यप्रदेश पुलिस के 95 बैच के आईपीएस अधिकारी राजाबाबू सिंह वर्तमान में आईजी ग्वालियर जोन के प्रतिष्ठित पद पर आसीन हैं और शीघ्र ही एडीजीपी होने जा रहे हैं आईजी ग्वालियर राजाबाबू सिंह ग्वालियर में बेहतर कानून व्यवस्था रखने के लिये जाने जाते हैं अपराधियों के लिये सख्त और आम आदमी के प्रति संवेदनशील है वह ग्वालियर में हरियाली लाने के लिये समर्पित हैं। इसलिये थानों के आसपास भी पौधरोपण किया जा रहा है। आईजी श्री सिंह को जब भी समय मिलता है वह समय-समय पर युवाओंं, छात्र-छात्राओं के बीच स्कूल कॉलेजों में पहुंचकर उन्हें मोटीवेट करते हैं प्रोत्साहित करते हैं युवा समाजहित और राष्ट्रनिर्माण में अपना अहम योगदान दें। वहीं दूसरी ओर आईजी श्री सिंह ने ग्वालियर संभाग के अपराधियों पर शिकंजा कड़ा शिकंजा कस कर कार्रवाईयां की हैं। ग्वालियर रेंज के ग्वालियर, गुना, शिवपरी और अशोकनगर के निर्देश जारी करते हुए गंभीर अपराधों में लिप्त अपराधियों को समर्पण के लिये मजबूर कर दिया इस तरह की कार्यवाही प्रदेश में पहली बार हो हुईं हैं।


महिमा न्यूज़ से विशेष बातचीत में आईजी राजाबाबू सिंह ने कहा कि चाहे अनचाहे अपराध करने का गलत रास्ता पकड़े हैं उनसे अगर एक बार या दो बार गलती हुई है तो वह गलत रास्ता छोड़ें अपराध का रास्ता छोंड़े और सही रास्ते पर चलें और अपना जीवन संवारे और राष्ट्र निर्माण एवं समाजहित में अपना योगदान दें यह जीवन हमें समाज में कुछ करने के लिए मिला है इसे ऐसे व्यर्थ ना जाने दें।


पुलिस निष्पक्ष कार्य करे:-
आईजी ने आगे कहा कि जनता खुश रहे खुशहाल रहे यह उनकी कामना है। उन्होंने पुलिस कर्मियों से कहा कि आम जनता के साथ शालीनता से व्यवहार करें उनका विश्वास जीतें। पुलिस प्रभावी कार्यप्रणाली से काम करे जब भी किसी को दुख तकलीफ हो उस व्यक्ति की मदद करें, ऐसे मामलों में पुलिस निष्पक्ष कार्य करे पुलिस अधिकारी सही गलत को समझें दोषियों पर कार्रवाई करें जिससे आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े और लोग खुलकर अपनी बात कह सकें।
युवा पीढ़ी राष्ट्रनिर्माण में योगदान दें:-
आईजी श्री सिंह ने छात्र छात्राओं को संदेश देते हुए कहा कि युवा पीढ़ी अपनी एनर्जी सही दिशा में लगाएं और किसी गलत रास्ते पर ना भटकें अपनी एनर्जी को सही दिशा में लगाएं कुछ नया करें वह सही रास्ते पर चलें और गलत चीजों से दूर रहें और हमेशा कुछ ना कुछ नया करने की कोशिश करें सही दिशा में कार्य करें। समाज को और बेहतर स्वच्छ स्वस्थ खुशहाल रहने में अपना योगदान दें राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें इसलिए मैं स्कूल और कॉलेजों में जाकर छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करता हूं उन्हें मोटीवेट करता हूं। इस अवसर पर महिमा एक्सप्रेस,महिमा न्यूज़,राज्यक्रम न्यूज़ की संयुक्त टीम व  विशेष रूप से मौजूद रही।

Mahima News Live 24x7


Mahima News Media Group


Mahima Express Media Group

Rajyakram News Media Group