देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल, एम्स एसोसिएशन ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील के बाद भी डॉक्टरों की हड़ताल का समाधान नहीं निकला है. बंगाल में लगातार पांचवें दिन भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को चिट्ठी लिखकर हड़ताल खत्म करने की अपील की तो जवाब में डॉक्टरों ने अपनी मांगों की नई लिस्ट जारी की है. बंगाल के डॉक्टरों की हड़ताल को देशभर का समर्थन मिल रहा है. दिल्ली के आज यानी शनिवार को 18 अस्पतालों में डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे, जिसमें एम्स और सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर भी हड़ताल पर हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर और लेह से भी पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों की हड़ताल को समर्थन मिला है.

डॉक्टरों की ममता सरकार को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम
दिल्ली एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल सरकार को हड़ताली डॉक्टरों की मांगें पूरी करने के लिए 48 घंटों का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने मांगें पूरी नहीं कीं तो एम्स में अनिश्चितकालीन हड़ताल करने पर मजबूर होंगे.


हड़ताल पर दिल्ली के इन अस्पतालों के डॉक्टर
\बाबा साहेब अम्बेडकर मेडिकल कालेज एंड हॉस्पिटल हिंदूराव हॉस्पिटल बीएमएच, दिल्ली दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल संजय गांधी मेमोरीयल हॉस्पिटल लेडी हार्डिंग मेडिकल कालेज एंड एसोसिएटेड हॉस्पिटल्स इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन बिहेवियर एंड एलाइड साइंसेज़ श्री दादा देव मैत्री एवं शिशु चिकित्सालय नॉर्दन रेलवे हॉस्पिटल ईएसआईसी हॉस्पिटल चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल गुरु गोविंद सिंह हॉस्पिटल