खुलासा-कोटा से छात्रा का नहीं हुआ अपहरण, पुलिस बोली विदेश में पढ़ने के लिये दोस्तों के साथ की प्लानिंग

कोटा. विज्ञान नगर इलाके से कोचिंग छात्रा के अपहरण के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। छात्रा ने दोस्तों के साथ मिलकर ही साजिश रची थी। बदमाशों ने लड़की के पिता के वाट्सएप नम्बर पर अपहरण की जानकारी दी थी। लड़की की फोटो भी भेजी थी। फोटो में लड़की के हाथ-पैर और मुंह बंधे हुए थे। छात्रा को छोड़ने के एवज में 30 लाख रूपये की फिरौती मांगी गयी थी। लड़की मध्यप्रदेश के शिवपुरी की निवासी है। कोटा में नीट की र्तयारी कर रही थी काव्या धाकड़ 20, के अपहरण का मामला सोमवार को सामने आया था। वह मूलरूप से शिवपुरी के बैराड़ की निवासी है। अपहरणकर्ता ने छात्रा के पिता रघुवीर धाकड़ को मॅैसेज कर फोटो भेजा था। फोटो में छात्रा को रस्सी से बांधा हुआ था।
मैसेज के जरिये 30 लाख रूपये की फिरौती मांगी थी। फिरौती की रकम नही ंदेने पर छात्रा को जान से मारने की धमकी दी थी और इसके बाद छात्रा के पिता कोटा आये और थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। छात्रा की मां भी कोटा आई। पुलिस ने दोनों बयान देकर जांच शुरू की, इसके बाद हर सवाल पर एक सवाल खड़ा हो गया।
मंगलवार रात तक इंदौर थी छात्रा
एसपी ने बताया कि छात्रा के पकड़े गए साथी से पूछताछ में सामने आया कि छात्रा मंगलवार रात तक इंदौर में ही थी। 17 मार्च को छात्रा जयपुर में थी, 18 को फिर इंदौर गई। वहां से फोटो लेकर छात्रा के पिता को भेजे। मंगलवार रात तक छात्रा इंदौर में थी।
विदेश में जाना चाहते थे तीनों
राउंडअप किए गए युवक के अनुसार छात्रा और उसके दोनों दोस्त विदेश जाना चाहते थे। वह यहां नहीं पढ़ना चाहते थे। इसके चलते यह पूरा प्रकरण हुआ। हालांकि इस मामले में अभी और ज्यादा जानकारी देने से एसपी ने मना कर दिया है। उनका कहना है कि छात्रा के दस्तयाब होने के बाद ही और फैक्ट क्लियर हो सकेंगे।
कोटा में किसी कोचिंग में नहीं लिया था एडमिशन
एसपी ने बताया कि छात्रा तीन दिन किस हॉस्टल में रही थी अभी उसकी भी पुष्टि करवा रहे हैं। जो हॉस्टल पहले घर वाले बता रहे थे वह उस हॉस्टल में नहीं थी। कोटा से छात्रा इंदौर जाकर अपने दोस्तों से मिली और वहीं रहने लगी। एसपी अमृता ने बताया कि छात्रा ने किसी कोचिंग में भी एडमिशन नहीं लिया था।