फेस्टिवल थीम पर छात्र-छात्राएं दिखे उत्साहित, गीत, संगीत, नृत्य की रंगारंग प्रस्तुतियाँ देकर बांधा समां

ग्वालियर . प्रथम पूज्य देव भगवान श्रीगणेश और मां दुर्गा की धार्मिक धुनों पर शास्त्रीय नृत्यों की अद्भुत प्रस्तुति देते तो कभी लोहड़ी, बैसाखी की खुशी में भांगड़ा कर एक से बढ़कर एक भारतीय संस्कृतियों से परिपूर्ण प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोहते युवाओं ने सभी को भक्ति नृत्य करने पर मजबूर कर दिया। मौका था आईटीएम ग्वालियर के नाद एम्फीथिएटर में ‘फेस्टिवल‘ थीम पर आयोजित एनुअल फंक्शन का।
आयोजन का शुभारंभ राष्ट्रीय गान और गणेश वंदना के साथ किया गया। कार्यक्रम का संचालन कशिश आहुजा, विकास शर्मा ने आयोजन के प्रारूप का वर्णन किया। इसके साथ ही उर्वा कुलश्रेष्ठ, हर्ष सिंह, याशिका जैसवाल और संभव गुप्ता द्वारा भी संचालन किया गया। दीप प्रज्ज्वलन के बाद नॉर्थ फेस्टिवल लोहड़ी, बैसाखी और होली पर आधारित प्रस्तुतियां दी। पंजाब में सिखों और हिंदुओं द्वारा मनाया जाने वाला पर्व लोहड़ी और बैसाखी का जश्न मनाया गया तो वहीं होली के रंगों में सराबोर माहौल में छात्र-छात्राओं ने जमकर नृत्य किया। इसके साथ ही वेस्ट फेस्टिवल गनगौर तीज, नाग पंचमी, बड़ अमावस्या, करवा चौथ, गणेश चतुर्थी, मकर संक्रांति, साउथ फेस्टिवल- बथुकम्मा, बोनालु, ईस्ट और सेंट्रल फेस्टिवल दुर्गा पूजा, चैत्र नवरात्रि पर आधारित एक से बढ़कर एक छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने सामाजिक कुरीतियों से समाज को जागरूक करने के उद्देश्य से बहुत ही सहज व्यंग्य प्रस्तुत किया। जिसे दर्शक दीर्घा में उपस्थित अन्य छात्र-छात्राओं और संस्थान के उच्च पदाधिकारियों ने खूब सराहा।
जय शिवशंकर जय गंगाधर करूणाकर करतार हरे…
आईटीएम ग्वालियर में आयोजित एनुअल फंक्शन में नोर्थ जोन फेस्टिवल लोहड़ी, बैसाखी, होली पर आधारित सांस्कृतिक ग्रुप डांस की प्रस्तुति छात्र-छात्राएं कुलदीप त्यागी, आदित्य त्यागी, युवराज श्रीवास, सत्यम शर्मा, केशव प्रभाकर, हर्ष, रजत दुबे और धैर्य ने दी। उन्होंने नी मैं कम्म धंधे सारे छढ़ के, तेरी वांग दा लै लैन नाप।
जो तेरे दिल विच छडक रहा, मैनु बिल्कुल संडे साफ…। गाने पर ग्रुप डांस की प्रस्तुति दी। इसके बाद फर्स क्लास गाने पर मनमोहक प्रस्तुति दी।