ग्वालियर में 11 बजे तक 15% मतदान, भिण्ड में गोली से युवक की मौत, MP में 15.23% मतदान और एंदल कंसाना के गांव में मतदान का बहिष्कार

ग्वालियर. लोकसभा सीट ग्वालियर के लिये सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। 18 प्रत्याशी मैदान में मुख्य मुकाबला भाजपा के भारतसिंह कुशवाह और कांग्रेस के प्रवीण पाठक के बीच में है। मतदान शुरू होने से पूर्व ही मतदान केन्द्रों पर लम्बी लाइनें लग गयी है। कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक बोले, ग्वालियर और देश में परिवर्तन की लहर हे। पिछले 3 दशक से ग्वालियर के विकास में जो अवरोध है। उसके हटने का वक्त आ गया है। ग्वालियर की दक्षिण विधानसभा इलाके के नयापुरा तारागंज के एक मतदान केन्द्र पर महिला मतदाताओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। सारे काम छोड़कर महिलायें वोट डालने के लिये लाइन में लगी हुई है। इसी तरह अन्य मतदान केन्द्रों पर सुबह से लाइनें लगी है।
भिण्ड संसदीय क्षेत्र
भिण्ड संसदीय क्षेत्र में वोट डालने के लिये जा रहे युवक को गोली मार दी है। शहर के महावीर नगर की घटना है। गोली मारने की वजह अभी साफ नहीं है। मतदान केन्द्र 278 पर ईवीएम 45 मिनट खराब रही जिससे मतदान रूका हुआ था। मतदान पीठासीन अधिकारी ने बदलवाई तब जाकर मतदान शुरू हो पाया। मतदान शुरू हुआ मगर मशीन फिर से बन्द हो गयी है।
मुरैना संसदीय क्षेत्र
मुरैना में तीनों प्रत्याशियों को पुलिस ने किया नजरबंद कर पुलिस लाइन में बिठाया तीनों प्रत्याशियों को भाजपा के शिवमंगल सिंह तोमर, बसपा के रमेशचंद्र गर्ग और कांग्रेस के सत्यपालसिंह सिकरबार को नजरबंद कर चुनाव में गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने उठाया कदम।