फर्जी सार्टिफिकेट पर भर्ती केस में सीबीआई ने खंगाला रिकॉर्ड, तत्कालीन डीईओ के हस्तारक्षर नहीं हुए मैच

ग्वालियर. शहर में दिल्ली से आए सीबीआई के अफसरों ने शिक्षक भर्ती में लगे एक्सपीरियंस सार्टिफिकेट के संबंध में रिकॉर्ड खंगाला। जिस स्कूल से ये एक्स्पीरियंस सार्टिफिकेट बना बताया जा रहा है वहां कोई रिकॉर्ड नहीं मिला। वहीं तत्कालीन डीईओ के हस्ताक्षर भी नहीं हुए मैच। जानकारी के अनुसार दिल्ली से डीएसपी टीम के साथ आए थे ग्वालियर।

शिक्षक भर्ती मामले में फर्जीवाडा को लेकर दिल्ली से सीबीआई की टीम शिक्षा विभाग के जिला कार्यालय में छानबीन करने पहुंची। टीम ने जिला शिक्षा अधिकारी अजय कटियार से भी जवाब तलब किया। जिस अनुभव प्रमाण पत्र की जांच करने के लिए टीम आई थी उस पर जिला शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर और सील फर्जी बताए गए। यह अनुभव प्रमाण-पत्र जिस तिथि का बना हुआ था उसका रिकॉर्ड जिला शिक्षा कार्यालय में नहीं मिला।
असल में दिल्ली के शिक्षा विभाग में शिक्षक की भर्ती हुई थी। वहां पर एक शिक्षक ने अबाडपुरा स्थित विनसेंट पब्लिक स्कूल का अनुभव प्रमाण- लगाकर नौकरी हासिल की। जब इस मामले की शिकायत हुई तो जांच शुरू हुई। मामला सीबीआई तक पहुंचा तो इस मामले में अनुभव प्रमाण-पत्र असली ह या फर्जी इसकी जांच करने के लिए दल अबाडपुरा स्थित विनसेंट स्कूल पहुंचा। जहां पर स्कूल संचालक ने बताया कि उसके स्कूल से इस तरह का कोई प्रमाण-पत्र जारी नहीं किया गया।