ABV- IIITM में ऑरोरा 24 का समापन समारोह सम्पन्न हुआ

ग्वालियर: एबीवी- ट्रिपल आईटीएम (ABV- IIITM)संस्थान में निदेशक प्रो. एसएन सिंह एवं प्रो. जयदीप धर (डीन ऑफ स्टूडेंट्स अफ़ेएर्स) की अध्यक्षता में तीन दिवसीय कल्चरल फेस्ट ‘औरोरा -24’ का सफल समापन  17 मार्च को हुआ । कार्यकरम के सह संयोजक डॉ विशाल व्यास, डॉ अरुण कुमार, डॉ राहुल काला, डॉ कपिल कान्त, डॉ अनुवेदिता, डॉ पिंकू रंजन, डॉ पूर्णेंदू मिश्रा एवं स्टूडेंट को ओरडीनटोर्स के अथक योगदान तथा मार्गदर्शन से इस अविस्मरणीय कल्चरल फेस्ट का सफल समापन हुआ। आज के दिन इस फेस्टिवल में परिवेश, ऑन स्पॉट स्केटचिंग, टी शर्ट पेंटिंग, स्केटचिंग, ओपें माईक, नकाब, नुक्कड़ नाटक, मिस्टर एंड मिसेज़ औरोरा, ई डी एम नाइट ‘कार्निवोर’ आकर्षण का केंद्र रहे।
तीसरे दिन ऑरोरा’24 का समापन शानदार फैशन के साथ हुआ । ऑरोरा’24 का अंतिम दिन उत्साह और प्रत्याशा के माहौल के साथ शुरू हुआ, क्योंकि प्रतिभागियों और दर्शकों ने उत्साहजनक घटनाओं और यादगार प्रदर्शनों से भरे दिन के लिए तैयारी की। शास्त्रीय नृत्य से लेकर फैशन शोकेस तक, यह दिन सांस्कृतिक उत्सव का एक उपयुक्त समापन रहा । डीजे कार्निवोर के साथ ईडीएम नाइट: जैसे ही सूरज क्षितिज से नीचे डूबा, परिसर एक बार फिर ईडीएम नाइट की धड़कनों से जीवंत हो उठा। इस कार्यक्रम का शीर्षक प्रसिद्ध डीजे कार्निवोर था, जिसके विद्युतीकरण सेट ने भीड़ को रोमांच एवं उत्साह से भर दिया।
इस कार्यक्रम में स्टेप अप – शास्त्रीय नृत्य: शास्त्रीय नृत्य प्रतियोगिता ‘स्टेप अप’ में अनुग्रह और लालित्य के प्रदर्शन के लिए मंच तैयार किया गया था, जहां कई नृत्य समूहों ने पारंपरिक नृत्य रूपों में अपनी महारत का प्रदर्शन किया। भरतनाट्यम से लेकर कथक तक, प्रत्येक प्रदर्शन भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को एक मंत्रमुग्ध करने वाली प्रस्तुति थी, जिसने दर्शकों को उनकी सटीकता और कलात्मकता से मंत्रमुग्ध कर दिया। नुक्कड़ नाटक में नाटकीयता के तहत ऑरोरा’24 की सड़कें नुक्कड़ नाटक की जीवंत ऊर्जा से जीवंत हो गईं, क्योंकि छात्रों ने नाटकीय प्रदर्शन ने अपनी मार्मिक कहानी और शक्तिशाली प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सामाजिक मुद्दों से लेकर हास्य रेखाचित्रों तक, नुक्कड़ नाटक ने प्रतिभागियों की प्रतिभा और रचनात्मकता को प्रदर्शित किया, जिसने उन्हें देखने वाले सभी लोगों पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा।
परिवेश – अल्टीमेट फैशन शो एक्टिविटी, ऑरोरा’24 का अंतिम फैशन शो ‘परिवेश’ के साथ ग्लैमरस अंदाज में समापन हुआ, जिसने नवीनतम रुझानों और शैलियों को प्रदर्शित किया । मॉडलों ने आत्मविश्वास और शिष्टता के साथ रनवे पर कदम रखा, विभिन्न प्रकार के पहनावे पेश किए, जिन्होंने अपनी सुंदरता और रचनात्मकता से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।