GWALIOR में ठेकेदार को लगाई 34 लाख की चपत, FIR हुई

ग्वालियर. एक ठेकेदार को रेत खदान कारोबारी ने हिटैची हड़पकर 34 लाख रुपए की चपत लगा दी। ठगी का पता उस समय चला जब ठेकेदार को मासिक किश्त नहीं मिली और खदान कारोबारी द्वारा दिया गया चेक बैंक में लगाया तो वह भी बाउंस हो गया। घटना के शिकार पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस कप्तान से की। पुलिस कप्तान ने गिजोर्रा थाना पुलिस को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने जांच के बाद अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला
सिसगांव निवासी विष्णू शर्मा पुत्र वृंदावन शर्मा ठेकेदार है और वर्ष 2018 में उन्होंने श्रेय फायनेंस कंपनी से एक एक्सीवेटर टाटा हिटैची फायनेंस कराई थी। वर्ष 2019 में उनके पास दतिया निवासी दीपक गौर पुत्र नवल किशोर गौर आए और बताया कि वह रेत खदान कारोबारी है और उनकी हिटैची किराए पर लेना चाहता है। हिटैची के लिए किराया 1 लाख 28 हजार 400 रुपए प्रतिमाह तय हुआ और एक चेक पंद्रह लाख का उन्हें दिया। अनुबंध करते समय तय हुआ कि वह किराए के 1 लाख 28 हजार 400 रुपए प्रतिमाह श्रेय फायनेंस कंपनी में जमा कराएगा। क्योंकि श्रेय फायनेंस की मासिक किश्त 1 लाख 28 हजार 400 रुपए प्रतिमाह की थी। इसके बाद वह हिटैची ले गए और धोखे से अनुबंध पत्र निरस्त कर दिया।

नहीं जमा की किश्त
ठगी का पता उस समय चला जब फायनेंस कंपनी द्वारा उन्हें किश्त जमा करने के लिए नोटिस दिया तो पता चला कि दीपक ने किश्त जमा नहीं की है। इसका पता चलते ही उन्होंने दिया गया चेक बैंक में लगाया तो चेक बाउंस हो गया, क्योंकि चेक पर जो साइन किए गए थे वह गलत थे। चेक बाउंस होते ही उन्होंने अपने पैसे व हिटैची मांगी तो उसने इनकार कर दिया। मामले की शिकायत पीड़ित ठेकेदार ने पुलिस से की। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।