कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: थरूर का बढ़ा हौसला, कहा- कोई नहीं है टक्कर में, गांधी परिवार का सपोर्ट मेरे साथ

नई दिल्ली. राजस्थान कांग्रेस में पैदा हुए संकट के बाद अब शशि थरूर का हौसला कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बढ़ गया है. कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने दावा किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए उन्हें गांधी परिवार का समर्थन हासिल है. थरूर ने कहा कि केरल और देश के बाकी हिस्सों से कांग्रेस पार्टी के अधिकांश कार्यकर्ता उनका समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि उनका विरोध करने वालों में कुछ खास दम नहीं है. कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में उनके सामने टक्कर देने वाला कोई नहीं है.

संभावना है कि तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर का मुकाबल 17 अक्टूबर को होने वाले AICC अध्यक्ष के चुनाव में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हो सकता है. थरूर ने कहा कि ‘जब मैं अपना नामांकन पत्र जमा करूंगा तो आपको वह समर्थन दिखाई देगा जो मुझे मिल रहा है. अगर मुझे अधिकांश राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिलता है, तो मैं चुनाव मैदान में रहूंगा.’ थरूर ने संवाददाताओं से कहा कि ‘देश के विभिन्न हिस्सों से कई लोगों ने मुझसे चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है.’
कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करने के लिए हफ्ते भर तक नामांकन पत्र लेने की व्यवस्था की गई है. इसकी शुरुआत होने के तुरंत बाद थरूर ने शनिवार को अपना नामांकन फॉर्म हासिल कर लिया था. थरूर ने यह भी कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने में रुचि रखते हैं लेकिन असली तस्वीर 30 सितंबर के बाद ही स्पष्ट होगी. जो नामांकन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख है.