एमएलबी कॉलेज में खूनी संघर्ष में घायल छात्र की हालत नाजुक, हमलावरों की पहचान छात्र के होश में आने के बाद ही पता चलेगा

 


शिक्षा के मंदिर एमएलबी कॉलेज मे ंबी.कॉम द्वितीय वर्ष के छात्र पर 10 से 12 छात्रों पर हमला कर दिया। छात्र परीक्षा देने के बाद बाहर निकल रहा था। क्लास के बाहर ही हमलावर खड़े थे। छात्र उनको देखकर वापिस परीक्षा कक्ष में पहुच गया। लेकिन हमलावर वहां भी पहुंच गये। हमलावरों ने छात्र के गर्दन और कान पर चाकू से मारा है। उसके सिर पर कुर्सी तोड़ दी। बचाने आये एक प्रोफेसर के पीछे भी हमलावर चाकू लेकर दौड़े है। हमलावरों के भागने के बाद घायल छात्र ने मदद के लिये पूरे परिसर में दौड़ लगा दी। इस बीच पूरे परिसर में खू नही खून फैल गया। छात्र को गंभीर हालत में जयारोग्य चिकित्सालय के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।
ळमलावर छात्रों की पहचान नहीं हो पायी है। सभी के मुंह पर साफी बांधे हुए थे। पुलिस इसे छात्रों के बीच पुरानी रंजिश बता रही है। फिलहाल घायल छात्र के होश में आने का इंतजार कर रही है उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
क्या है पूरा मामला
शहर के कंपू स्थित आमखो निवासी 20 वर्षीय अमनसिंह तोमर डस्ठ कॉलेज में ठण्ब्व्ड सेकेंड ईयर का छात्र है। अभी उसकी परीक्षा चल रही है। मंगलवार को वह परीक्षा देने के लिए आया था। साथ में उसका दोस्त भोलू सिंह भदौरिया था। जब अमन तोमर पेपर हॉल से बाहर निकल रहा था तो उसने 10 से 12 लड़को को खड़े देखा। अमन को देखते ही सभी ने उसकी तरफ दौड़ लगा दी। बचने के लिए अमन वापस परीक्षा हॉल में भागाए लेकिन हमलावर उसे मारने का इरादा करके आए थे। परीक्षा हॉल में घुसकर नकाबपोश बदमाशों ने उसके गलेए कान और जबड़ा पर चाकू से वार किया। यही नहींए कुर्सी उठाकर उसके सिर पर तोड़ दी। बेल्ट से पीटा। इस दौरान एक प्रोफेसर उसे बचाने भी आए तो बदमाश उनके पीछे चाकू लेकर दौड़े इसके बाद किसी की उनके सामने आने की हिम्मत नहीं हुई। हमलावर हाथ में चाकू लहराते हुए भाग गए ।
जान बचाने पूरा कैम्पस में दौड़ा छात्र
घायल छात्र की हालत काफी गंभीर थी। उसने हमले के बाद पूरे परिसर में अपनी जान बचाने के लिये सहायता मांगी। जिस कुछ लोगों ने उसको अस्पताल पहुंचाया और पुलिस को मामले की सूचना दी। पूरे कॉलेज परिसर में खून ही खून फैला हुआ था। अमन को ट्रॉमा के आईसीयू में उपचार चल रहा है अभी उसकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। अमन के दोस्त भालू भदौरिया ने कहा है कि कॉलेज में बर्चस्व की लड़ाई चलती रहती है। कॉलेज में एक गुट है मीत भदौरिया और शिवाजी तोमर का यह अमन से लगातर झगड़ा करते थे।
इन्होंने ही हमला किया है। यह छात्रों के बीच पुरानी रंजिश पर हमला किया गया है। हमलावर में और कौन-कौन थे यह अमन के होश में आने और बता पाने की स्थिति में आने के बाद ही पता चल सकेगा।
कॉलेज कैम्पस में नहीं लगे सीसीटीवी कैमरे
एमएलबी कॉलेज परिसर में परीक्षा भवन की ओर कोई भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। जिससे हमलावरों की पहचान नहीं हो पा रही है। अब पुलिस को घायल के होश में आने और बयान देने लायक होने का इंतजार है।

पुलिस का कहना
टीआई कंपू रामनरेश यादव का कहना है कि छात्र पर कुछ अज्ञात छात्रा ने जानलेवा हमला किया है। घायल छात्र का इलाज चल रहा है। उसके बयान के बाद हमलावरों की पहचान हो सकेगी। मामला दर्ज कर लिया है हमलावरों की तलाश जारी है।