शिवपुरी के पटाखा गोदाम में भीषण आग:धमाके के बाद 4 मजदूरों की मौत, 6 घायल

शिवपुरी. बदरवास में पटाखे के एक गोदाम में आग लगने के बाद धमाका हो गया, हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, वहीं 6 लोग घायल हो गए। हादसा मंगलवार सुबह हुआ। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस मौके पर पहुंची और कलेक्टर व एसपी भी हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे। घायलों को शिवपुरी और गुना जिला अस्पताल भेजा गया है। एसपी राजेश चंदेल ने बताया कि रिहाइशी इलाके में पटाखे के भंडारण करना अवैध है। हम इस पर कार्रवाई करेंगे।
जानकारी के अनुसार वार्ड-4 में एसबीआई बैंक के सामने पप्पू मंसूरी और बबलू मंसूरी का घर है। जहां उन्होंने भारी मात्रा में पटाखे जमा कर रखे थे। सुबह जब सभी मजदूर काम में लगे हुए थे तभी अचानक पटाखों में विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में एक दर्जन से ज्यादा मजदूर आ गए। हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। लोगों ने दमकल, पुलिस और अस्पताल को सूचना दी। कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने आग पर काबू पा लिया। आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है।

बच्चे भी झुलसे
गुना जिला अस्पताल पहुंची घायल रंजीता जाटव (32) ने बताया कि वह 8-10 लोगों के साथ वार्ड 4 में रहने वाले बबलू मंसूरी के यहां काम करने गई थी। काम करने के दौरान आतिशबाजी में आग लगी गई और धमाका हो गया। वह खुद काफी जल चुकी है। उसके बच्चे भी झुलस गए हैं।

लाइसेंस के बारे में अभी जांच करा रहे
बदरवास TI राकेश शर्मा ने बताया कि हादसे में 10 लोग झुलसे हैं। इसमें 4 लोगों की मौत हो गई। आतिशबाजी बनाने के लाइसेंस के बारे में अभी जांच करा रहे हैं। हालांकि, शुरुआती जानकारी में गोदाम मालिक के पास लाइसेंस होने की बात सामने आई है। बाकी जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट होगा।

इनकी हुई मौत
तब्बशुम खान (30) और उमेरा खान (8) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बादल जाटव (16) ने मेडिकल अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं, शिवम जाटव की रात में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा उवेश खान (5), आफरीन खान (13), रूबीना हुसैन (40), खुशी खान (16), फेमिदा मंसूरी (45), रंजीता बाई घायल हैं।