मंत्री नवाब मलिक को ED ने किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने मुंबई अंण्डरवर्ल्ड से जुडे मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में बुधवार की सुबह महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले ED की टीम ने NCP नेता से लम्बी पूछताछ की थी। गिरफ्तार के बाद NCP नेता की जेजे अस्पताल में मेडीकल जांच कराई गयी है। अब आरोपी को PMLA कोर्ट में पेश किया जायेगा। ED के सूत्रों से हवाले से खबर है कि ED कोर्ट से आरोपी मलिक की रिमाण्ड की मांग करेगी।

नवाब मलिक से हुई पूछताछ पर महाराष्ट्र सरकार ने आपत्ति दर्ज कराई और केन्द्र सरकार को निशाने पर लिया है। शिवसेना नेता संजय राउत, NCP नेता सुप्रिया सुले का भी बयान आया है। वहीं, नबाव मलिक ने ट्वीटर पर लिखा है। न डरेंगे और न झुकेंगे। 2024 के लिये तैयार रहिये।

NCP नेता सुप्रिया सुले ने कहा है कि नवाब मलिक के यहां ED के लोग आये थे। बहुत दिनों से भाजपा के कार्यकर्त्ता, प्रवक्ता ट्वीट कर रहे थे कि नवाब मलिक और महाविकास अघाड़ी के खिलाफ ED का नोटिस आयेगा। आज वह हो गया है। उन्होंने आगे कहा है कि महाविकास अघाड़ी खिलाफ भाजपा जो षडयंत्र कर रही थी उसे आज पूरा महाराष्ट्र देख रहा है। कोई नोटिस नहीं आया। महाराष्ट्र के एक मंत्री को सीधा ED अपने कार्यालय में ले गयी है। इन्होंने कौस सी नई राजनीति शुरू की है ऐसा मैंने पहली बार होते हुए देखा है।

संजय राउत बोले- एक-एक अफसर को एक्सपोज करूंगा

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को जिस तरह से ED के लोग उनके घर में घुसकर लेकर गए है। यह महाराष्ट्र सरकार के लिए चुनौती है। पुराने मामलों को निकालकर सबकी जांच हो रही है। आप जांच कर सकते है। 2024 के बाद आपकी भी जांच होगी है। राउत ने आगे कहा, आने वाले दिनों में मैं सभी खुलासे करने जा रहा हूं । इसके लिए मुझे कितनी भी बड़ी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े । मैं एक-एक अफसर को एक्सपोज करूंगा ।

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र सराकर में मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा, ”राजनीति का स्तर गिर गया है। महाराष्ट्र में जो भी चीजें दिखाई दे रही हैं, वो उचित नहीं है। लोकतंत्र में विरोध करना और अपने विचार प्रकट करने का सभी को अधिकार है, लेकिन इसमें कोर्ट-कचहरी, पुलिस, केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल ठीक नहीं है।”

इस्तीफा दें नवाब मलिक: BJP

महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का कहना है कि मंत्री नवाब मलिका को इस्तीफा दे देना चाहिए । सरकार के कई कैबिनेट मंत्रियों पर मुकदमे दर्ज है। राज्य के पूर्व गृह मंत्री पहले से जेल में है।