बॉलीवुड कलाकार रोल करने आए अयोध्या की रामलीला में, मगर करते रहे 'आर्यनलीला' की चर्चा

अयोध्या. राममय माहौल के बीच यूं तो अयोध्या की रामलीला में सिने कलाकार अपना किरदार निभाने यहां पहुंचे, लेकिन बातें अधिक हुई ड्रग्स को लेकर. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स लेने के मामले का बचाव करते हुए रजा मुराद ने कहा – हम आह भी करते हैं तो हो जाते हैं बदनाम, वे कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होती. इस मुद्दे पर बिंदु दारा सिंह कहते हैं कि जब तक सरकार कड़ी कार्रवाई नहीं करती, तब तक बच्चे ऐसे ही गलत कार्यों में पड़ेंगे. लेकिन दूध, घी, दही खाने की नसीहत देते देते बिंदु दारा सिंह ने शराब को लेकर बड़ी बात कह दी. उन्होंने कहा कि शराब तो मैं भी पहले पी लेता था, इसलिए शराब के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता. लेकिन युवाओं से कहना चाहता हूं कि सिगरेट, तंबाकू, ड्रग्स से बहुत-बहुत-बहुत दूर रहो.
अयोध्या पहुंचे फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने ड्रग्स मामले पर बोलते हुए कहा कि मैं समझता हूं काफी हद तक ड्रग्स का सेवन कम हो सकता है. अगर हम सोचें कि ड्रग्स का सेवन पूरे तौर पर बंग हो जाएगा, तो दुनिया के किसी भी मुल्क में यह पूरे तौर पर बंद नहीं हो पाया. इसे कम किया जा सकता है. और जहां तक शाहरुख खान के बेटे का सवाल है उनके साथ और 8 से 10 लोग थे, लेकिन हम आह भी करते हैं तो हो जाते हैं बदनाम, वे कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होती. शाहरुख खान का बेटा इन्वॉल्व होता है तो ब्रेकिंग न्यूज हो जाती है. बाकी लोगों के नाम और पिता का नाम क्या है, कोई नही जानता. इससे इंडस्ट्री पर सवालिया निशान लगते हैं, प्रश्न उठते हैं. हमें बहुत ही तकलीफ होती है. जहां तक इस केस का सवाल है, तो फैसला अदालत को करना है. नारकोटिक्स ब्यूरो अपना पक्ष रखेगा और बचाव अपना पक्ष रखेगा और जो जज साहब का फैसला होगा उसे सर झुका कर माना जाएगा. लेकिन एक बात पक्की है कि यह हर नागरिक को, हर युवा को पता होना चाहिए कि ड्रग्स का सेवन गलत है और उससे दूर रहना चाहिए.

फिल्म अभिनेता बिंदू दारा सिंह ने कहा कि देखिए हमारे यहां प्रॉब्लम बहुत हैं. हर समाज में प्रॉब्लम होती है. हमने सुना है कि 3000 किलो नशीला पदार्थ पकड़ा गया है, उसके बारे में बात नहीं हो रही है. बात हो रही है शाहरुख खान के बच्चे ने शायद थोड़ी ड्रग्स पकड़ ली थी. तो यह सिस्टम चेंज होना बहुत जरूरी है. जब तक ऐसा नहीं करेंगे और गवर्नमेंट कड़े एक्शन नहीं लेंगे तब तक बच्चे ऐसे ही गलत कामों में पड़ेंगे. हम तो सिर्फ यह समझाना चाहते हैं की भैया दूध, घी, मक्खन खाओ. सिगरेट, शराब, नशे से दूर रहो.