बाहर से लौटने वालों से रहो सावधान, ग्वालियर में एक ऑफिसर की बेटी 5 दिन पहले छत्तीसगढ़ में नानी के घर से लौटी थी, टेस्ट कराने पर निकली कोरोना पॉजिटिव

ग्वालियर में बाहर से लौटने वाले कहीं कोरोना रिटर्न की वजह न बन जाएं। जिले में एक कोरोना संक्रमित केस मिला है। यह संक्रमित 19 वर्षीय की छात्रा है साथ ही मुरार में एक ऑफिसर की बेटी है। यह अपनी नानी के घर रायपुर छत्तीसगढ़ गई थी। वहां से लौटने पर सर्दी-जुकाम हुआ। यहां कोरोना टेस्ट कराया तो वह संक्रमित निकली है। वह वैक्सीन का पहला डोज भी ले चुकी है।

वहां छत्तीसगढ़ में छात्रा की मामी और ममेरा भाई भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इससे पहले 5 अगस्त को भी एक नया संक्रमित मिला था। वह आर्मी का जवान है और जोधपुर राजस्थान से लौटा था। जिले में अभी दो एक्टिव केस हैं और दोनों ही बाहर से आए हैं। यह डराने और सतर्क करने के लिए काफी है। बाहर से लौटने वालों से सावधान रहें।

मंगलवार को जिले में 2181 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। उसमें एक नया संक्रमित केस मिला है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित को कोई ज्यादा तकलीफ न होने पर होम क्वारेंटाइन किया है। यह नई संक्रमित मुरार में रहने वाली 19 साल की छात्रा है। छात्रा दिल्ली की यूनिवर्सिटी से बी.कोम ऑनर्स कर रही है। अभी ऑनलाइन क्लासेस चल रही हैं इसलिए वह अपने पिता के साथ मुरार में रह रही है। पिता ऑफिसर हैं। करीब एक महीने पहले छात्रा रायपुर छत्तीसगढ़ अपनी नानी के घर गई थी। 6 अगस्त को छात्रा सड़क मार्ग से वापस लौटी है। यहां आने के बाद छात्रा को हल्की सी गले में खराश और जुकाम हुआ था। इधर नानी के यहां उसकी मामी और मामी का बेटा कोरोना पॉजिटिव निकले थे। जिस पर छात्रा ने भी अपना टेस्ट कराया था। जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई और छात्रा संक्रमित निकली। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे होम क्वारेंटाइन किया है। साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों की सैंपलिंग भी की जा रही है।