ग्वालियर में 755 निकले संक्रमित,1 की मौत

ग्वालियर. कोरोना संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है, जो लोग पहले से किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त है उनके लिए परेशानी का कारण भी बन रहा है। बुधवार रात को जीआर मेडिकल कॉलेज से आई 3956 लोगों की जांच रिपोर्ट में 755 लोग संक्रमित पाए गए और संक्रमण दर 19 प्रतिशत रहा। संक्रमितों में 77 मरीज दूसरे जिले के थे और 38 की रिपोर्ट दूसरी बार पॉजिटिव आई जबकि 640 जिले में नए मरीज मिले।

जानकारी के अनुसार बुधवार को बिरला अस्पताल में कोरोना का इलाज ले रहे डीडी नगर के 80 वर्षीय पीताम्बर सिंह चौहान की इलाज की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिले में एक्टिव केस की संख्या 4224 हो चुकी है जबकि बुधवार को 591 लोग डिस्चार्ज हुए। वहीं जिले में कुल मौत 734 हो चुकी है।

टीकाकरण में पिछड़ा ग्वालियर

स्वास्थ्य व प्रशासनिक अमला बच्चों के टीकाकरण को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। घर घर जाकर एक एक बच्चे का पता लगाया जा रहा है। उसकी सूची तैयार की जा रही और बच्चे का टीकाकरण कराया जा रहा है। इस कार्य के लिए जिले में करीब 9 से 10 हजार का अमला लगा हुआ है। इसके बाद भी टीकाकरण ठंडा पड़ा हुआ है। बुधवार को महज 1400 बच्चों का ही टीकाकरण हो सका। जबकि कुल 4353 लोगों का ही टीकाकरण हुआ।ठंड बढ़ने के साथ ही टीकाकरण पिछले कुछ दिनों से सुस्त चल रहा है। टीकाकरण को बढ़ाने के लिए गुरुवार को महाभियान की तर्ज पर 300 केंद्रों पर 40 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।