ग्वालियर में 635 संक्रमित, एक की मौत

बुधवार को 635 कोरोना संक्रमित मिले हैं, इसके साथ ही एक संक्रमित महिला की मौत भी हुई हैं। मृतका ने दो दिन पहले ही बेटे को जन्म दिया था। मृतका डबरा की रहने वाली है। बुधवार को आए 635 संक्रमित में से 584 ग्वालियर के हैं, 39 अन्य शहरों के है जिनकी सैंपलिंग यहां की गई है साथ ही 12 ऐसे संक्रमित है जो रिपीट आए हैं।

बुधवार को संक्रमण की चपेट में आने वालों में करीब एक दर्जन डॉक्टर हैं। इनमें सीनियर और जूनियर डॉक्टर शामिल है। इसके अलावा 20 से अधिक पुलिसकर्मी हैं। साथ ही BSF, CRPF के भी जवान काफी मांत्रा में संक्रमित निकले हैं। ग्वालियर में कोविड संक्रमण तेजी से फेल रहा है। लगातार दूसरा दिन है जब 500 के पार कोविड संक्रमित का आंकड़ा पहुंचा है। ज्यादातर संक्रमितों को खांसी, जुकाम व बुखार के लक्षण सामने आए हैं। इसलिए यदि आपके घर के आसपास किसी को सर्दी, खांसी जुकाम है तो सावधान रहने की जरुरत है।

635 संक्रमित

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग से जारी कोविड रिपोर्ट में 635 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मतलब हर घंटे 25 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इनमें से 584 ग्वालियर के ही हैं और 39 अन्य जिलों के हैं जो स्टेशन पर ली गई सैंपलिंग में संक्रमित मिले हैं। 12 रिपीट पॉजिटिव आए हैं। जबकि तीसरी लहर में पहली मौत भी हुई है। यह सभी पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग और प्राइवेट जांच लैब में संक्रमित पाए गए हैं। बुधवार को 4022 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। जिसमें 584 पॉजिटिव आने के बाद एक्टिव केस बढ़कर 2193 हो गए हैं। बुधवार तक ग्वालियर में कुल पॉजिटिव 55609 हो गए हैं। जिले में कुल संदिग्ध व्यक्तियों की संख्या 2088 है। बुधवार को 85 माइक्रो कनटेंनमेंट जोन बनाए गए हैं। साथ ही 4115 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट गुरुवार को आनी है। बुधवार को 87संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज भी किए गए हैं।