डेंगू ने फैलाए पैर, शहर में मरीजों की संख्या में हुआ इजाफा

शहर के निजी और सरकारी अस्पतालों में मच्छर जनित बीमारियों के मरीजों काफी संख्या में भर्ती हैं। सिरदर्द, सर्दी खांसी और बुखार आने पर लोग खौफ में हैं कि कहीं डेंगू पॉजिटिव न आ जाए। लोगों में भले ही इसको लेकर चिंता गहरी है, लेकिन इसे रोकने वाले फिलहाल बेफिक्र बैठे हैं।

शहर में डेंगू लगातार फैल रहा है, जिसमें अब तक मरीजों की संख्या 60 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार लगातार नगर निगम के अमले के साथ स्वास्थ्य विभाग मच्छर जनित बीमारियों को रोकने का काम कर रहा है। शासन ने हाल ही में आदेश जारी किया है कि शहर में संचालित सभी निजी अस्पतालों को मच्छर जनित बीमारी डेंगू, मलेरिया व अन्य से ग्रस्त होकर आने वाले मरीजों की पूरी जानकारी भेजना होगी।

हाल ही में संभागायुक्त बीएम शर्मा ने जीआरएमसी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि डेंगू, मलेरिया व मच्छर जनित रोगों से ग्रस्त मरीजों को अनावश्यक बाहर या दूसरे अस्पताल रेफर न किया जाए। मरीजों के परिजन को बताएं कि आपके इलाज के लिए क्या-क्या सुविधाएं उपलब्ध हैं। आत्मविश्वास के साथ चिकित्सक मरीज का इलाज करें, जिससे मरीज व उनके परिजन को कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े।