प्रभारी मंत्री सिलावट ने कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की, कलेक्टर से कहा, साहब 50 लाख मिल गए अब कब बनेगा अस्पताल

ग्वालियर. प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने आज सुबह कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की, बैठक मोतीमहल में आयोजित की गई थी जिसमें सभी विभागीय अफसरों के अलावा जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। इस दौरान पूर्व मंत्री इमरती देवी ने कहा कि डबरा में सिविल अस्पताल तो है लेकिन व्यवस्थाएं बिल्कुल सिविल अस्पताल जैसी नहीं है इस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि कलेक्टर साहब 50 लाख तो मिल चुके है अब अस्पताल कब तक बनेगा इसके पूर्व प्रभारी मंत्री ने जिला अस्पताल मुरार का भी निरीक्षण किया।

इस पर कलेक्टर ने उन्हें प्रोजेक्ट की स्थिति से अवगत कराया, प्रभारी मंत्री ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। बैठक में प्रभारी मंत्री ने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि कमियां मिलने पर जिन निजी अस्पतालों को बंद किया जा रहा है उनको तुरंत दोबारा चालू करने की परमिशन नहीं दी जाए। वहीं कलेक्टर को निर्देश दिए कि कोरोना ड्यूटी के दौरान जिन सरकारी कर्मचारियों की मृत्यु हुई है उनके स्वजनों को 30 दिन के अंदर घर जाकर अनुकंपा नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाए। इस मामले में किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिलना चाहिए, वहीं प्रभारी मंत्री ने पूछा कि कोरोना ड्यूटी के दौरान जिन लोगों की मृत्यु हुई थी उनको 50 लाख की राशि मिल चुकी है या नहीं इसके बाद उन्होंने कलेक्टर को निर्देश दिए कि जिन लोगों को राशि मिलना बाकी है उसका निराकरण कर तत्काल प्रकरण शासन को भेजे जाएं।

इन विभागों को ये निर्देश दिए

पुलिस- प्रभारी मंत्री ने एसपी को निर्देश दिए कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर बनाएं इसके लिए बकायदा कार्ययोजना तैयार करें जिसके तहत ही आगामी कदम उठाए जाएं।
नगर निगम- प्रभारी मंत्री ने बदहाल सड़कों को लेकर निगमायुक्त शिवम वर्मा से कहा कि बारिश में सड़कों पर गड्ढ़ों को भरने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं जिससे जलभराव की स्थिति निर्मित न हो।

प्रशासन- जयारोग्य अस्पताल प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग मिलकर कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियां करें, बेड व संसाधन बढ़ाए जाएं।