काेविन 2.0 एप और पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन में आई परेशानी:आज 19 सेंटरों पर 4106 लोगों को लगेगा टीका, माैके पर कराए जा सकेंगे पंजीयन

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोमवार से शुरु हुए टीकाकरण कार्यक्रम के तीसरे चरण में बुधवार को कुल 19 केंद्रों पर टीके लगाए जाएंगे। 60 वर्ष से अधिक आयु और 45 वर्ष से ज्यादा के बीमार लोग www.cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराकर टीका लगवा सकेंगे। हालांकि मंगलवार काे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में समस्या आई। लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया लेकिन उन्हें ये नहीं पता चला कि उनका स्लॉट बुक हुआ या नहीं। टीकाकरण विभाग के अफसरों के अनुसार लोग पास के केंद्र में जाकर ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन भी करा सकेंगे। इसके लिए उन्हें फोटोयुक्त व आयु संबंधी प्रमाण पत्र दिखाना होगा। केंद्र पर मौजूद स्टाफ उनका रजिस्ट्रेशन करेंगे जिसके बाद उन्हें टीका लगाया जाएगा।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया बुधवार को कुल 4106 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसमें पहले डोज के लिए 1777 और दूसरे डोज के लिए 2329 लोगों के आने की संभावना जताई गई है।उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को टीका लगवाने का जिम्मा क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता, एएनएम के जिम्मे रहेगा। वे लोगों को सेंटर तक लेकर जाएंगी और पंजीयन कराने में सहयोग प्रदान करेंगी। दोपहर 12 बजे कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला टॉस्क फोर्स की बैठक भी आयोजित की जाएगी, जिसमें टीकारण कार्यक्रम में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए चर्चा की जाएगी।

शाम तक नहीं हो पाए रजिस्ट्रेशन

टीका लगवाने के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होने में काफी समस्या आ रही है। कई लोगों ने मंगलवार को पोर्टल पर जब रजिस्ट्रेशन का प्रयास किया तो उनका नाम और डिटेल तो पोर्टल पर अंकित हो गई, लेकिन उन्हें किस केंद्र पर जाकर टीका लगवाना है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी। आरोग्य सेतु एप और कोविन 2.0 एप से पंजीयन में भी इसी प्रकार की समस्या आई।

यहां लगेंगे टीके: जीआरएमसी, आयुर्वेदिक कॉलेज, सिविल हॉस्पिटल हजीरा, जिला चिकित्सालय मुरार, सिविल हॉस्पिटल हेम सिंह की परेड, भितरवार सीएचसी, आंतरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सिविल हॉस्पिटल डबरा, पिछोर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मोहना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बरई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, आरजेएन अपोलो स्पेक्ट्रा, कल्याण मल्टीस्पेशलिटी, बीआईएमआर, कैंसर हॉस्पिटल, नवजीवन हॉस्पिटल, ग्लोबल स्पेशलिटी हॉस्पिटल, अग्रवाल हॉस्पिटल रिसर्च इंस्टीट्यूट, आरोग्यधाम हॉस्पिटल।