एमपी: राज्यसभा चुनाव से पहले बीजेपी विधायकों को देगी डिनर पार्टी

मध्य प्रदेश में 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों ने कमर कस ली है. 19 जून को मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों के सामने अपने विधायकों को एकजुट रखने की बड़ी चुनौती है. कांग्रेस ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर विधायकों की बैठक बुलाई है.

  • एमपी में राज्यसभा के लिए 19 जून को चुनाव
  • गुरुवार को बीजेपी विधायल दल की बैठक

वहीं बीजेपी ने अपने विधायकों को गुरुवार शाम भोपाल बुलवाया है. गुरुवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक भाजपा कार्यालय में होगी. बैठक के बाद विधायकों के लिए पार्टी ने डिनर का भी आयोजन रखा है.

बता दें कि शुक्रवार को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होना है. बीजेपी ने जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया को राज्यसभा चुनाव के लिए खड़ा किया है.

इस बीच दिग्विजय सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में इन दिनों जबरदस्त जंग चल रही है. फर्जी वीडियो को लेकर बीते दिनों दिग्विजय सिंह पर एफआईआर हुई और अब कांग्रेस नेता पलटवार करने की तैयारी में हैं. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ शिकायत करेंगे, ये शिकायत फर्जी वीडियो साझा करने के आरोप में ही होगी.

दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर दावा किया कि शिवराज सिंह चौहान ने 2019 में राहुल गांधी को लेकर एक फर्जी वीडियो साझा किया, एक मुख्यमंत्री होने के नाते वह ऐसा कैसे कर सकते हैं. अब दिग्विजय का कहना है कि जिस थाने में मेरे खिलाफ FIR दर्ज की गई थी, मैं भी उसी थाने में जाऊंगा.