छत पर प्रदर्शन-कांग्रेस विधायक छत पर चढ़कर चिल्लायें महंगाई डायन खात जात है

रविवार की शाम 6 बजने के साथ ही कांग्रेस नेता और कार्यकर्त्ता अपने अपने घरों की छत पर चढ़कर चिल्लायें महंगाई उायन खाये जात हैं। हाय -हाय महंगाई इस तरह का कांग्रेस का अनूठा प्रदर्शन चर्चा का विषय बना हुआ है। बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आये और ग्वालियर पूर्व से विधायक सतीशसिंह सिकरबार ने इस प्रदर्शन के पीछे कारण बताया कि बीजेपी शासन में महंगाई खाये जा रही है। पेट्रोल की कीमत 100 के पार हो गयी है। जबकि आम लोग तिल तिलकर मरने को विवश हैं।


राज्य सरकार के खिलाफ अनूठा प्रदर्शन


ग्वालियर में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारों के खिलाफ घरों में रहकर अनूठा प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता और विधायक अपने.अपने घरए दफ्तर व पार्टी कार्यालय की छत पर चढ़कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए। कांग्रेस का कहना है कि पेट्रोल डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है तो दूसरी तरफ खाद्य तेल और अन्य खाद्य सामग्री के दाम आसमान छू रहे हैं एक तरफ आम आदमी कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन के चलते बेरोजगारी की मार झेल रहा है। दूसरी तरफ उसे अपने परिवार के लालन पालन में पसीना छूट रहा है लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही कांग्रेस ने मांग की है कि जल्द ही महंगाई पर केंद्र और राज्य दोनों सरकारें लगाम लगाएं नहीं तो कांग्रेस सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेगी।


पेट्रोल के दाम बेहाताश बढ़े


कांग्रेस के ग्वालियर पूर्व से विधायक सतीश सिकरबार ने बताया कि डीजल के दामों में बेहाताश वृद्धि हो रही है, महंगाई आसमान छू रही है बीजेपी की केन्द्र और राज्य सरकारें जल्द इस पर काबू नहीं पाती है तो इस तरह का प्रदर्शन छोड़कर सड़कों पर कड़ा विरोध शुरू करने पर विवश होना पडेगा।