मास्क लगाकर शपथ लेने पहुंचे शिवराज, राज्यपाल ने हाथ मिलाकर दी बधाई

बीजेपी के कद्दावर नेता शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के सीएम पद की शपथ ले ली है. शिवराज सिंह चौहान चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने शिवराज सिंह चौहान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

  • हाथ मिलाकर राज्यपाल ने किया शिवराज का स्वागत
  • मास्क पहनकर शपथ लेने पहुंचे शिवराज
  • 'कोरोना वायरस से निपटना पहली प्राथमिकता'

हाथ मिलाकर राज्यपाल ने किया स्वागत

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मास्क पहनकर शपथ लेने पहुंचे थे. शपथ ग्रहण समारोह खत्म होने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल लालजी टंडन का आभार प्रकट करने के लिए उनकी ओर गए. इस दौरान राज्यपाल ने भी आगे बढ़कर मुख्यमंत्री से हाथ मिलाया.

शिवराज सिंह चौहान को सोमवार को ही बीजेपी विधायक दल का नेता चुनाव गया था. कुछ ही देर बाद चौथी बार उन्होंने मध्य प्रदेश के सीएम के तौर पर शपथ ली. बीजेपी के कद्दावर नेता शिवराज सिंह चौहान पहली बार 29 नवंबर 2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. इसके बाद 12 दिसंबर 2008 को उन्होंने दूसरी बार और 8 दिसंबर 2013 को तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली थी.

 

कोरोना से मुकाबला पहली प्राथमिकता

सीएम बनते ही शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटना उनकी पहली प्राथमिकता है. कुछ ही देर पहले ट्वीट करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि आप की शुभकामनाओं के लिए हृदय की गहराइयों से धन्यवाद. मेरी सबसे पहली प्राथमिकता COVIDー19 से मुक़ाबला है. बाकी सब बाद में.

एमपी में कोरोना पॉजिटिव 6 केस

मध्य प्रदेश में अबतक कोरोना वायरस के 6 केस मिले हैं. इसमें से एक केस भोपाल का है और बाकी पांच मामले जबलपुर के हैं. मध्य प्रदेश में भोपाल, इंदौर, मंदसौर जैसे जिलों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है.