त्योहार, अयोध्या मामले पर फैसले के कारण MP पुलिस के जवानों की छुट्टियां रद्द

त्योहारों और अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर मध्य प्रदेश पुलिस के जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. ये आदेश शुक्रवार से ही लागू हुआ है. छुट्टियां रद्द करने का फैसला मिलाद उन नबी , गुरु नानक जयंती और अयोध्या पर फैसले को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.

मध्य प्रदेश सरकार ने आगामी आदेश तक सभी पुलिकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है. कमलनाथ सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य में शांति-सौहार्द और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया.

वहीं, भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से 18 नवंबर तक इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी दौरान 17 नवंबर तक अयोध्या मामले में फैसला आने की उम्मीद है. ऐसे में मैच बहुत ही संवेदनशील समय में हो रहा है, इसलिए टेस्ट मैच के दौरान भी होल्कर स्टेडियम के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती होगी.

वहीं, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने फील्ड में तैनात सभी अफसरों की छुट्टियां पहले से ही 30 नवंबर तक रद्द कर दी है. इसके अलावा अयोध्या में 10 दिसंबर तक के लिए धारा 144 भी लागू है.

अयोध्या मामले पर फैसला

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का अंतिम फैसला 17 नवंबर से पहले आने की उम्मीद है, क्योंकि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का कार्यकाल 17 नवंबर को समाप्त हो रहा है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 17 नवंबर से पहले अयोध्या मामले पर फैसला सुना सकते हैं.