BJP को बिना शर्त समर्थन, मेरा परिवार भी RSS से जुड़ा: गोपाल कांडा

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. इस चुनाव में हरियाणा लोकहित पार्टी (एचएलपी) के उम्मीदवार गोपाल कांडा ने सिरसा विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है. वहीं अब गोपाल कांडा भारतीय जनता पार्टी (BJP) को समर्थन दे रहे हैं. गोपाल कांडा ने आज तक से कहा, 'हम बिना शर्त समर्थन दे रहे हैं. हम चाहते हैं कि प्रदेश में जो अच्छी सरकार चल रही थी, वो चले.'

कांडा ने कहा, 'मेरी सभी बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात हुई. मंत्री पद के सवाल पर हमने बिना शर्त समर्थन देने की बात कही. हमारी कोई मांग नहीं है. मैं और परिवार शुरू से RSS से जुड़े हैं. हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हैं.'

असल में, भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में बहुमत के आंकड़े से दूर रह गई है. गुरुवार को आए नतीजों में बीजेपी को कुल 40 सीटें मिली हैं, लेकिन सत्ता में पहुंचने के लिए 46 का जादुई नंबर चाहिए. ऐसे में अब सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की जरूरत है और बीजेपी ने अन्य विधायकों से संपर्क करना शुरू कर दिया.

इसी संपर्क में एक ऐसा नाम सामने आया है, जो कभी विवादों का हिस्सा था और जिसपर हरियाणा में राजनीतिक बवाल हो चुका है. गोपाल कांडा, एक एयरहोस्टेस के आत्महत्या करने के मामले में वह जेल की सलाखों के पीछे जा चुके हैं और अब हरियाणा में किंगमेकर बनकर सामने आए हैं.

हरियाणा लोकहित पार्टी के उम्मीदवार गोपाल कांडा ने सिरसा से जीत दर्ज की है, लेकिन उनकी इकलौती सीट हरियाणा की सत्ता में अहम भूमिका निभाने जा रही है. गुरुवार को नतीजों के बाद गोपाल कांडा, एक अन्य विधायक रंजीत सिंह चौटाला एक चार्टड प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना हुए. यहां उन्होंने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की, इसी के साथ ये भी तय हो गया कि वह बीजेपी को समर्थन देने जा रहे हैं.

गीतिका शर्मा के भाई को लगता है डर

आत्महत्या करने वाली एयर हासटेस गीतिका शर्मा के भाई ने गोपाल कांडा के मंत्री बनने पर बहन का केस प्रभावित करने की आशंका जताई है. गीतिका के भाई अंकित ने कहा कि यदि गोपाल कांडा को कोई भी संवैधानिक पद मिल गया तो केस प्रभावित होगा. अंकित ने यह भी कहा कि बीजेपी चुनाव प्रचार में बेटी बचाओ का नारा दे रही थी, लेकिन अब वह गोपाल कांडा के साथ सरकार बनाएगी?