श्रीमद्भागवत गीता का ज्ञान भटके हुए को सही मार्ग दिखता है- राजाबाबू सिंह(ADGP)

( पियूष शिवहरे)

महिमा न्यूज़,ग्वालियर। विजयदशमी के अवसर पर श्री राजाबाबू सिंह(ADGP & IG) ग्वालियर जोन ने केंद्रीय जेल में कैदियों को वितरित की श्रीमद्भागवत गीता। विजयदशमी के शुभ अवसर पर केंद्रीय जेल ग्वालियर में श्री सिंह ने कहा की गीता के ज्ञान से बंदियों के मन में और विचारों में बदलाव आता है और उन्हें या ज्ञान मिलता है कि वह बुराइयों को छोड़कर अच्छाई के रास्ते पर चले। मध्यप्रदेश पुलिस के 95 बैच के आईपीएस अधिकारी राजाबाबू सिंह हाल ही में आईजी ग्वालियर जोन से एडीजीपी हुए है।

श्री राजाबाबू सिंह ग्वालियर में बेहतर कानून व्यवस्था रखने के लिये जाने जाते हैं अपराधियों के लिये सख्त और आम आदमी के प्रति संवेदनशील है वह ग्वालियर में हरियाली लाने के लिये समर्पित हैं। इसलिये थानों के आसपास भी पौधरोपण किया जा रहा है। आईजी श्री सिंह को जब

भी समय मिलता है वह समय-समय पर युवाओंं, छात्र-छात्राओं के बीच स्कूल कॉलेजों में पहुंचकर उन्हें मोटीवेट करते हैं प्रोत्साहित करते हैं युवा समाजहित और राष्ट्रनिर्माण में अपना अहम योगदान दें। वहीं दूसरी ओर आईजी श्री सिंह ने ग्वालियर संभाग के अपराधियों पर शिकंजा कड़ा शिकंजा कस कर कार्रवाईयां की हैं एडीजीपी श्री सिंह ने छात्र छात्राओं को संदेश देते हुए कहा कि युवा पीढ़ी अपनी

एनर्जी सही दिशा में लगाएं और किसी गलत रास्ते पर ना भटकें अपनी एनर्जी को सही दिशा में लगाएं कुछ नया करें वह सही रास्ते पर चलें और गलत चीजों से दूर रहें और हमेशा कुछ ना कुछ नया करने की कोशिश करें सही दिशा में कार्य करें। समाज को और बेहतर स्वच्छ स्वस्थ खुशहाल रहने में अपना योगदान दें राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें इसलिए मैं स्कूल और कॉलेजों में जाकर छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करता हूं उन्हें मोटीवेट करता हूँ।

आपको बता दें कि श्री राजा बाबू सिंह ने श्रीमद्भागवत गीता की 11000 प्रतियो का वितरण करने का संकल्प लिया है जिसकी शुरुआत गांधी जयंती की पूर्व संध्या से हो चुकी है।
महिमा न्यूज़ के साथ हुई विशेष बातचीत के दौरान श्री राजा बाबू सिंह ने बताया की श्रीमद्भागवत गीता एक ज्ञान का भंडार है।श्रीमद्भागवत गीता के माध्यम से भटके हुए व्यक्ति को सही रास्ते पर लाया जा सकता है।

Mahima News Live 24x7

Mahima News Media Group


Mahima Express Media Group