चांदी के शौकीन बिहार के इस इंजीनियर ने MP के सरकारी धनकुबेरों को भी पीछे छोड़ा

पटना. मध्य प्रदेश के बाद अब बिहार में भी नीतीश सरकार ने भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. पिछले दिनों ही निगरानी विभाग ने एक भ्रष्ट धनकुबेर इंजीनियर को गिरफ्तार किया था. इस इंजीनियर के बारे में अब हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. निगरानी की जांच में कार्यपालक अभियंता कौन्तेय कुमार के बारे में अब यह खुलासा हुआ है कि वह जमीन-जायदाद का तो शौकीन था ही, सोना-चांदी के आभूषणों का भी विशेष शौक रखता है. खासकर चांदी से इंजीनियर का विशेष जुड़ाव है. निगरानी विभाग की तलाशी में इंजीनियर के घर में चांदी के कई तरह के आभूषणों के अलावा चांदी के कई तरह के बर्तन भी मिले हैं. कहा जा रहा है कि इंजीनियर चांदी के बर्तन में ही खाना खाता था. इसलिए घर में चांदी के चम्मच, जग, थाली, ग्लास सब मिले हैं.

बता दें कि बीते दिनों पथ निर्माण विभाग के गुलजारबाग डिविजन के कार्यपालक अभियंता पर शिकंजा कसा था. कौन्तेय कुमार के कई ठिकानों की तलाशी में लाखों रुपये, 30 लाख रुपये की एफडी के साथ-साथ कई फ्लैट्स और जमीन के दस्तावेज बरामद हुए थे. कुमार के पास 8 बैंक में खाता है और कई लॉकर भी हैं. निगरानी विभाग इंजीनियर के कई ठिकानों पर तलाशी ले रही है.

निगरानी विभाग की तलाशी में इंजीनियर के घर में चांदी के कई तरह के आभूषणों के अलावा चांदी के कई तरह के बर्तन भी मिले हैं.
इंजीनियर के यहां चांदी के आभूषणों और बर्तनों का भंडार!

इसी क्रम में पिछले दिनों इस इंजीनियर के घर पर जब रेड किया गया तो चांदी के कई आभूषणों की बरामदगी हुई. तलाशी में शामिल उस वक्त हैरान हो गए जब इंजीनियर के घर से एक से बढ़ कर एक चांदी के बर्तन और आभूषण मिलने लगे. इंजीनियर के घर से चांदी का चम्मच, चांदी का थाली, चांदी का ग्लास और चांदी का मग मिला.

गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों से बिहार में भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ निगरानी विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में निगरानी विभाग की टीम ने पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर कौन्तेय कुमार के कई ठिकानों पर बीते दिनों छापेमारी की थी. यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई थी.